28 C
Mumbai
Friday, March 29, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

तस्करों द्वारा कॉन्सटेबल की हत्या के मामले में दो कॉन्सटेबल गिरफ्तार

भीलवाड़ा (राजस्थान)– तस्करों द्वारा कॉन्सटेबल की हत्या के मामले, भीलवाड़ा जिले के थाना रायला क्षेत्र में पुलिस दल द्वारा मादक पदार्थ भरी पिकअप व स्कॉर्पियो में सवार तस्करों को रोकने व पुलिस दल पर फायरिंग के बहुचर्चित मामले में शनिवार को जिले के दो पुलिस कॉन्सटेबलों को गिरफ्तार किया गया है। 

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ >> क्लिक <<करें

तस्करों द्वारा कॉन्सटेबल की हत्या के मामले

एटीएस व एसओजी के अतिरिक्त महानिदेशक(पुलिस) द्वारा जारी विज्ञप्ति के अनुसार 10 अप्रेल 2021 को कोटडी व थाना रायला क्षेत्र में पुलिस जाब्ते द्वारा मादक पदार्थ भरी पिकअप व स्कॉर्पियो में सवार तस्करों को रोकने व पुलिस दल पर फायरिंग के बहुचर्चित मामले में कॉन्सटेबल औकार व पवन की गोली लगने से मृत्यु हो गयी थी। घटना के संबंध में पुलिस कॉन्सटेबलों की संलिप्तता के बारे में भी गहनता से अनुसंधान किया गया।

जिसमें जिले के गंगापुर थाने पर पदस्थापित कॉन्सटेबल महेश कुमार पुत्र ख्यालीराम निठारवाल जाति जाट उम्र 35 वर्ष निवासी भारणी थाना रींगस जिला सीकर हाल कॉन्सटेबल 1056 थाना गंगापुर जिला भीलवाड़ा तथा सुनील राम पुत्र मियाराम जाति विश्नोई उम्र 31 वर्ष निवासी नान्दडा कलां, थाना बनाड, जोधपुर शहर हाल कानि नम्बर 30 थाना शाहपुरा जिला भीलवाड़ा के संबंध पुलिस पर कॉन्सटेबल पर फायरिंग कर हत्या करने वाली गैंग से संलिप्त होना पाया गया। ये दोनों कॉन्सटेबल मादक पदार्थ तस्करों की मादक पदार्थों से भरी हुई गाड़िया भीलवाड़ा जिले से पार करवाते थे व उसके बदले तस्करों से मोटी रकम ऐंठते थे। 

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

10 अप्रैल को कोटड़ी थाना क्षेत्र में तस्करों सुनील डूडी व राजू फौजी गैंग द्वारा फायरिंग कर कॉन्सटेबल औकार की निर्मम हत्या करने के बाद भी दोनों कॉन्सटेबल महेश निठारवाल व सुनील बाबल द्वारा तस्करों की गैंग से सम्पर्क किया गया। उन्हें जिले में हो रही नाकाबंदी बाबत बताया गया। उनको भागने के सुरक्षित रूट बाबत सुझाव दिये गये व तस्करों को घटना के बाद भागने में मदद की।

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

तस्करों को प्रकरण में आवश्यक साक्ष्यों को नष्ट करने और छुपाने में प्रत्यक्ष व परोक्ष रूप से सहायता की। जिस पर दोनों कॉन्सटेबल को प्रकरण में अनुसंधान अधिकारी सहाड़ा की अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक चंचल मिश्रा ने शनिवार को गिरफ्तार किया। दोनों कॉन्सटेबलों को कल न्यायालय में पेश किया जायेगा। उल्लेखनीय है कि दोनों कॉन्सटेबल को वारदात के अगले दिन ही 11 अप्रेल को हिरासत में ले लिया था। अभी इस मामले में कुछ ओर पुलिसकर्मियों पर भी गाज गिरने की सम्भावना बन रही है।

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here