30 C
Mumbai
Thursday, March 28, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

नफरती एप्प का क्रिएटर नीरज बिश्नोई हैकिंग का आदी

बुल्ली बाई ऐप मामले में आरोपी और ऐप का निर्माता नीरज बिश्नोई के बारे में कई और खुलासे हुए हैं. जानकारी के मुताबिक वह 15 वर्ष की उम्र से वेबसाइट हैकिंग का आपराधिक काम कर रहा है. इस दौरान भारत और पाकिस्तान के कई स्कूलों और यूनिवर्सिटीज की वेबसाइट को हैक किया है.

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ >> क्लिक <<करें

इंटेलिजेंस फ्यूजन और स्ट्रैटेजिक ऑपरेशन के डीसीपी केपीएस मल्होत्रा के मुताबिक आरोपी नीरज बिश्नोई का झुकाव जापान की एनिमेशन के गेमिंग कैरेक्टर GIYU की ओर है. उसने GIYU शब्द का उपयोग करके कई ट्विटर हैंडल बनाए थे. उसने GIYU शब्द से अकाउंट बनाया था, जिसके माध्यम से उसने कानून प्रवर्तन एजेंसियों को उसे पकड़ने की चुनौती दी थी. बता दें कि बुल्ली बाई ऐप पर कई मुस्लिम महिलाओं की तस्वीरें अपलोड कर उन्हें नीलामी के लिए बताया गया था.

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

नीरज की गिरफ्तारी के बारे में पूछे जाने पर उसके पिता ने कहा कि असम पुलिस के अपने समकक्षों के साथ दिल्ली पुलिस के तीन जवान पांच जनवरी की रात करीब 11 बजे जोरहाट जिले के राजामैदान इलाके के दिगंबर चौक स्थित उनके घर पहुंचे और उनसे पूछताछ की. अगली सुबह वह उसे अपने साथ ले गए.

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

उसके पिता एक पिकअप वैन के मालिक हैं. उन्होंने आगे कहा कि उनका बेटा क्या करता है उन्हें इसकी खबर नहीं थी. उन्होंने बताया कि जब नीरज 11वीं और 12वीं कक्षा में पढ़ता था, तो प्रिंसिपल ने कई बार उसका लैपटॉप जब्त कर लिया था. कई बार मुझे लैपटॉप लेने के लिए जाना पड़ा.

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here