29 C
Mumbai
Tuesday, March 19, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

नागपुर में गिरफ्तार बिजली कंपनी का अधिकारी, पुलिस को पत्र भेजकर बम विस्फोट की दी थी धमकी

महाराष्ट्र स्टेट इलेक्ट्रिसिटी डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी लिमिटेड (MSEDCL) के एक अधिकारी को नागपुर से गिरफ्तार किया गया है। अतिरिक्त पुलिस आयुक्त नवीनचंद्र रेड्डी ने इसके बारे में जानकारी दी है। उन्होंने बताया कि महाराष्ट्र स्टेट इलेक्ट्रिसिटी डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी लिमिटेड में उप कार्यकारी अभियंता पर शहर के रेशिमबाग इलाके में डॉ हेडगेवार स्मारक के पास स्थित एक सभागार में बम विस्फोट करने की धमकी देने का आरोप है। इस मामले में गुरुवार को उसे गिरफ्तार किया गया है।

अतिरिक्त पुलिस आयुक्त नवीनचंद्र रेड्डी ने बताया कि आरोपी अधिकारी ने पिछले सप्ताह सक्करदरा पुलिस स्टेशन को एक पत्र भेजा था। जिसमें उसने सभागार में बम विस्फोट की धमकी दी थी। उन्होंने यह भी बताया कि पूछताछ में खुलासा हुआ है कि इसके पीछे उसका मकसद ऑडिटोरियम में पहले से निर्धारित एमएसईडीसीएल के एक कार्यक्रम को रोकना था।

उन्होंने बताया कि पत्र मिलने के बाद सक्करदरा पुलिस हरकत में आ गई और मामले में जांच शुरू की। जांच के क्रम में उस डाकघर के सीसीटीवी फुटेज की जांच की गई, जहां से पत्र भेजा गया था। इस तरह सीसीटीवी फुटेज की मदद से और वाहन के पंजीकरण नंबर के आधार पर उस व्यक्ति की पहचान की गई। इसके बाद आरोपी को गुरुवार को गिरफ्तार किया गया। 

रेड्डी ने कहा कि जांच के दौरान यह बात सामने आई कि उसने हॉल में एमएसईडीसीएल के एक कार्यक्रम को विफल करने के लिए धमकी भरा पत्र लिखा था। गौरतलब है कि डॉ हेडगेवार स्मृति भवन में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) अपने स्वयंसेवकों के लिए वार्षिक संघ शिक्षा वर्ग या प्रशिक्षण शिविर आयोजित करता है।

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here