32 C
Mumbai
Tuesday, April 23, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

निर्मम हत्या पर किसान मोर्चे का दावा: मृतक व्यक्ति और निहंगों से किसान मोर्चे का कोई सम्बन्ध नहीं

सिंघु बॉर्डर पर किसान आंदोलन स्थल के नज़दीक आज एक युवक की निर्मम हत्या पर संयुक्त किसान मोर्चा ने कहा है कि मृतक युवक और निहंग दोनों से ही उसका किसी भी तरह संबंध नहीं है.

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ >> क्लिक <<करें

किसान मोर्चा की तरफ से एक प्रेस रिलीज भी जारी की गई. इसमें दावा किया गया है कि आज सुबह पंजाब एक व्यक्ति की अंग भंग कर हत्या कर दी गयी. इस घटना के लिए घटना स्थल के ही एक निहंग ग्रुप ने ज़िम्मेदारी ली है और कहा है कि उस व्यक्ति ने सरबलोह ग्रन्थ की बेअदबी की जिसके कारण उस व्यक्ति के साथ यह सलूक किया गया, बताया गया कि मृतक व्यक्ति इसी निहंग ग्रुप के साथ रह रहा था.

रिलीज़ में आगे कहा गया कि संयुक्त किसान मोर्चा इस घटना की निंदा करता है और यह भी स्पष्ट करता है कि उसका न तो निहंग ग्रुप और न ही उस व्यक्ति से कोई सम्बन्ध था. हम किसी भी धार्मिक ग्रन्थ या प्रतीक की बेअदबी के खिलाफ हैं लेकिन इस आधार पर किसी भी व्यक्ति या समूह को कानून अपने हाथों में लेने का कोई अधिकार नहीं है.

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

SKM ने मांग की है कि इस हत्या और बेअदबी के मामले की जाँच कर दोषियों के खिलाफ कानून सम्मत कार्रवाई की जाय. संयुक्त किसान मोर्चा ने इस मामले में किसी भी कानून सम्मत कार्रवाई में पुलिस और प्रशासन को पूर्ण सहयोग की बात

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

संयुक्त किसान मोर्चा हत्या से बाद से दावा कर रहा है कि इस कत्ल की जिम्मेदारी निहंग समूह ने ली है. SKM के मुताबिक, निहंगों ने कहा है कि उस व्यक्ति (मृतक लखबीर सिंह) द्वारा सरबलोह ग्रंथ की बेअदबी करने की कोशिश की गई थी, जिसके कारण ऐसा किया गया. किसान मोर्चा का दावा है कि मृतक कुछ वक्त से निहंगों के साथ ही रहकर सेवादारी कर रहा था.

किसान मोर्चा ने आगे कहा है कि इस घटना के दोनों पक्षों (मृतक लखबीर सिंह और निहंग) से उसका कोई लेना देना नहीं है. कहा गया, ‘हम किसी भी धार्मिक ग्रंथ या प्रतीक की बेअदबी के खिलाफ हैं, लेकिन इस आधार पर किसी भी व्यक्ति या समूह को कानून अपने हाथ में लेने की इजाजत नहीं है.’ आगे मांग की गई है कि हत्या और बेअदबी के षड़यंत्र के आरोप की जांच कर दोषियों को सजा दी जाए.

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here