35 C
Mumbai
Saturday, April 27, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

निलंबन नोटिस जारी यूनिवर्सिटी के कुलपति के खिलाफ, राज्यपाल की कोर्ट को चिट्ठी

केरल के सरकारी पशु चिकित्सा कॉलेज के एक छात्र की मौत मामले में राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान ने केरल वेटरनरी एंड एनिमल साइंसेज यूनिवर्सिटी के कुलपति के खिलाफ निलंबन आदेश जारी किया है। बता दें कि 18 फरवरी को 20 वर्षीय बैचलर ऑफ वेटरनरी एंड एनिमल हस्बेंडरी के द्वितीय वर्ष के छात्र सिद्धार्थन का शव होस्टल के बाथरूम में लटका पाया गया था।

राज्यपाल जो इस कॉलेज के कुलाधिपति हैं, ने हाई कोर्ट को एक चिट्ठी भेजी है, जिसमें उन्होंने मजिस्ट्रेट जांच की मांग की है। मृतक के परिवार से मिलने के बाद राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान ने यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर डॉ. एमआर ससींद्रनाथ के खिलाफ कार्रवाई की है।

केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान ने इस मामले में कहा, “पुलिस एसएफआई की संलिप्तता मान रही है और यूनिवर्सिटी भी मान रही है। मुझे लगता है कि असली समस्या यह है कि यह राज्य में हिंसा को बढ़ावा दिया जा रहा है। युवाओं का यहां शोषण हो रहा है।” उन्होंने आगे कहा, “हमने यूनिवर्सिटी के कुलपति को निलंबित करने का निर्णय लिया है और जांच के आदेश भी दिए हैं। यह महज एक छात्र की जान गंवाने का मामला नहीं है।”

सीएम पिनरई विजयन ने दी प्रतिक्रिया
सीएम विजयन ने इस मामले की जांच के लिए विशेष जांच दल का गठन करने के निर्देश दिए हैं। पुलिस ने छह लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस के अनुसार छह लोगों की गिरफ्तारी 29 फरवरी को की गई थी और सातवें को शुक्रवार को पूछताछ के लिए पलक्कड़ से हिरासत में लिया गया।पीड़ित के पिता ने आरोप लगाया कि उनके बेटे की हत्या में एसएफआई के कार्यकर्ता शामिल हैं। कांग्रेस ने भी एसएफआई पर छात्र की पीट-पीटकर हत्या का आरोप लगाया है।

राज्य मंत्री ने की मृतक के परिजनों से मुलाकात
राज्य के खाद्य आपूर्ति मंत्री जीआर अनिल ने आज पीड़ित के परिजनों से मुलाकात की। उन्होंने मीडिया को बताया कि सरकार इस मामले को गंभीरता से देख रही है और आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी। सिद्धार्थन की मौत ने राज्य में राजनीतिक विवाद खड़ा कर दिया है। भाजपा ने राज्य की सत्तारूढ़ पार्टी सीपीआई(एम) की छात्र इकाई (एसएफआई) पर हत्या का आरोप लगाया है। हालांकि, एसएफआई ने इन आरोपों को खारिज कर दिया है। पीड़ित के परिवार ने कहा कि कॉलेज के कुछ छात्रों ने उन्हें बताया कि एसएफआई नेताओं और कार्यकर्ताओं ने उसकी पीट-पीटकर हत्या कर दी।

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here