29 C
Mumbai
Thursday, May 2, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

पत्नी की गोली मारकर हत्या की पहले, फिर पति को पड़ा दिल का दौरा; दोनों की हुई मौत

महाराष्ट्र के ठाणे शहर में 56 वर्षीय एक व्यक्ति ने कथित तौर पर अपनी पत्नी की गोली मारकर हत्या कर दी। इसके तुरंत बाद वह भी गिर गया और संभवत: दिल का दौरा पड़ने से उसकी मौत हो गई। पुलिस ने शनिवार को बताया कि यह घटना कलवा के कुंभार अली स्थित यशवंत निवास बिल्डिंग में शुक्रवार रात करीब 10.15 बजे हुई। मृतकों की पहचान दिलीप साल्वी और उनकी 51 वर्षीय पत्नी प्रमिला के रूप में हुई है।

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि शुक्रवार रात जैसे ही साल्वी घर लौटा, उसके और उसकी पत्नी के बीच विवाद शुरू हो गया। गुस्से में आकर उसने अपनी रिवॉल्वर निकाली और अपनी पत्नी पर दो गोलियां चला दीं, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई।

उन्होंने बताया कि इसके तुरंत बाद साल्वी जमीन पर गिर गया और दिल का दौरा पड़ने से उनकी मृत्यु हो गई। साल्वी के करीबी सूत्रों ने बताया कि जब साल्वी ने अपनी पत्नी पर रिवॉल्वर तान दी, तो उसने शोर मचाया और अपने बेटे को बुलाया, लेकिन उसके मौके पर पहुंचने से पहले ही उसकी मौत हो चुकी थी। पुलिस हत्या के पीछे के सटीक मकसद का पता लगा रही है।

पुलिस के मुताबिक, साल्वी कलवा के एक प्रभावशाली परिवार से थी, क्योंकि इसके सदस्य स्थानीय राजनीति और सामाजिक गतिविधियों में शामिल होने के लिए जाने जाते हैं। कई नागरिक और अन्य परियोजनाओं का नाम उनके पिता स्वर्गीय यशवंत राम साल्वी के नाम पर रखा गया है।

महिला ने 10 मंजिला इमारत से कूदकर जान दे दी
ठाणे जिले में 20 वर्षीय एक महिला ने अपने पति से झगड़े के बाद कथित तौर पर 10 मंजिला इमारत से कूदकर जान दे दी। मानपाड़ा पुलिस थाने के एक अधिकारी ने बताया कि यह घटना शुक्रवार सुबह डोंबिवली शहर में हुई, जब नवविवाहित जोड़ा एक रिश्तेदार से मिलने गया था। मृतका की पहचान पूजा करण सोलंकी के रूप में हुई है। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है और मामला दर्ज किया गया है। प्रारंभिक जानकारी के मुताबिक, पीड़िता किसी से चैट कर रही थी और उसके पति ने इस पर आपत्ति जताई, जिसके बाद उसने यह कदम उठाया।

छत्तीसगढ़ से पलंग पर नाबालिग को इलाज के लिए महाराष्ट्र लाया गया
छत्तीसगढ़ में एक 17 वर्षीय बीमार लड़की को इलाज के लिए उसके रिश्तेदारों ने पलंग पर 25 किमी दूर महाराष्ट्र के गढ़चिरौली ले गए। यह घटना राज्य के आदिवासी इलाकों में बुनियादी ढांचे की कमी को उजागर करता है। 

बस्तर जिले के मोटवाड़ा गांव के बकावंड क्षेत्र की रहने वाली नाबालिग को उसके रिश्तेदार शुक्रवार को इलाज के लिए गढ़चिरौली के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र लेकर आए। गढ़चिरौली तक पहुंचने का सफल आसान नहीं था, रिश्तेदारों ने लड़की को एक पलंग पर रखकर उसे उठाकर यहां तक पहुंचे थे। 

नाबालिग बस्तर जिले के मेटावाड़ा गांव के बकावंड क्षेत्र की रहने वाली है। उसके रिश्तेदार उसे इलाज के लिए गढ़चिरौली के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र तक लेकर आए। लहेरी पीएचसी के चिकित्सा पदाधिकारी डॉ संभाजी भोकरे ने कहा कि लड़की को पिछले कई दिनों से बुखार था और उल्टी भी रही थी। उसका तुरंत इलाज कराया गया और फिलहाल वह ठीक है। 

मानसून के कारण मलेरिया तेजी से फैल रहा है, जिस वजह से छत्तीसगढ़ के पांच जिलों से लोग लहेरी पीएचसी में इलाज के लिए आ रहे हैं। दरअसल, यह अस्पताल उनके इलाके से काफी नजदीक है। एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि जिला प्रशासन के पास एम्बुलेंस हैं और स्थानीय लोगों के साथ फोन नंबर भी साझा किया हुआ है। 

उन्होंने बताया कि ये गांव पहाड़ी इलाकों में स्थित हैं, जहां मोटर योग्य सड़कें नहीं हैं और नेटवर्क कनेक्टिविटी खराब है। लोगों के पास पैदल चलकर जाने के अलावा कोई दूसरा उपाय भी नहीं है। 

नागपुर के आईटी पेशेवर से 42.55 लाख रुपये की ठगी
महाराष्ट्र के नागपुर के एक आईटी पेशेवर ने कथित तौर पर एक ऑनलाइन टास्क धोखाधड़ी में 42.55 लाख रुपये खो दिए, जिसमें साइबर जालसाजों ने उसे पैसे कमाने के लिए विभिन्न कार्य करने का लालच दिया। इसकी जानकारी पुलिस अधिकारी ने शनिवार को दी। उन्होंने कहा कि मामला इस सप्ताह की शुरुआत में तब सामने आया जब पीड़ित ने शिकायत के साथ साइबर पुलिस स्टेशन का दरवाजा खटखटाया, जिसके बाद धारा 420 (धोखाधड़ी) और भारतीय दंड संहिता और सूचना प्रौद्योगिकी (आईटी) अधिनियम के अन्य प्रासंगिक प्रावधानों के तहत अपराध दर्ज किया गया। 

उन्होंने कहा, प्रफुल्ल रागराव गोंडेकर (30) को व्हाट्सएप पर ऑनलाइन अंशकालिक नौकरी के लिए एक लिंक मिला और उन्हें ‘एलवाई ऑनलाइन ट्रेडिंग डी101’ नामक चैट समूह में जोड़ा गया, जिसमें 35 सदस्य थे।  जालसाजों की बातों में आकर पीड़ित ने वेबसाइट पर अपना पंजीकरण कराया, लेकिन कोई पैसा नहीं कमा सका। 

उन्होंने कहा, जून के बाद से उन्हें ऐसे कई कार्य करने के लिए कहा गया, लेकिन हर बार काम पूरा करने में असफल होने पर उन्हें पैसे का नुकसान हुआ। अधिकारी ने कहा कि गोंडेकर को दो महीने में जालसाजों के कारण 42.55 लाख रुपये का नुकसान हुआ और जांच चल रही है।

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here