30 C
Mumbai
Saturday, April 27, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

पहलवानों को मामला सुप्रीम कोर्ट पहुंच, नोटिस जारी दिल्ली पुलिस को

भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ जंतर-मंतर पर धरने पर बैठी महिला पहलवानों की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट शुक्रवार को सुनवाई करेगा. इन सबके बीच पहलवानों की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने भी दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी किया है.

भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ धरने पर बैठे कई पहलवानों ने सोमवार को सुप्रीम कोर्ट का रुख किया। पहलवान विनेश फोगाट और 6 अन्य महिला पहलवानों ने कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष ब्रज भूषण सिंह के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने की मांग की है. इसको लेकर सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की गई थी। पहलवानों का आरोप है कि 21 अप्रैल को उनकी ओर से दिल्ली के कनॉट प्लेस थाने में शिकायत दी गई थी, लेकिन उस आधार पर कोई कार्रवाई नहीं हुई.

इस बीच सोमवार को खबर आई कि खेल मंत्रालय ने कुश्ती संघ के चुनाव पर रोक लगा दी है। भारतीय कुश्ती महासंघ का चुनाव सात मई को होना है।

बता दें बजरंग पुनिया, विनेश फोगाट, साक्षी मलिक सहित कई पहलवानों ने कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष पर यौन शोषण का आरोप लगाया है. पहलवानों का आरोप है कि महिला पहलवानों का यौन शोषण किया जाता है। इसके साथ ही महासंघ के अध्यक्ष पर तानाशाही और मनमानी करने का भी आरोप लगाया है। जंतर-मंतर पर आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में विनेश फोगाट ने कहा कि उनके सहित कई पहलवानों को मानसिक प्रताड़ना का सामना करना पड़ रहा है. हम सुरक्षित नहीं तो कौन सुरक्षित?

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here