31 C
Mumbai
Friday, March 29, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

पाकिस्तान को रौंद गॉल टेस्ट में श्रीलंका ने बराबर की श्रंखला

श्रीलंका में गॉल में पाकिस्तान को सीरीज के दूसरे टेस्ट में 246 रनों के बड़े अंतर से हराया है. यह श्रीलंका की पाकिस्तान पर रनों के लिहाज से अब तक टेस्ट में सबसे बड़ी जीत है.

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ >> क्लिक <<करें

दोनों टीमों के बीच दो टेस्ट की सीरीज 1-1 से ड्रॉ हो गई है. दूसरे टेस्ट में पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम ने दूसरी पारी में अपनी टीम को बचाने के लिए पूरा जोर लगाया, लेकिन श्रीलंका के स्पिनर प्रभात जयसूर्या उन पर भारी पड़ गए. प्रभात ने 5 विकेट लेकर पूरी पाकिस्तान टीम को समेट दिया. उनके अलावा दूसरे स्पिनर रमेश मेंडिस ने भी 4 विकेट लेकर जीत में अहम भूमिका निभाई.

मैच में श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए 378 रन बनाए थे. इसके बाद पाकिस्तान टीम को 231 रनों पर समेट दिया. पहली पारी में रमेश मेंडिस ने 5 और प्रभात जयसूर्या ने 3 विकेट लिए थे. श्रीलंका को भी 147 रनों की बढ़त मिली थी.

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

इसके बाद दूसरी पारी में श्रीलंकाई टीम ने 8 विकेट पर 360 रन बनाकर पारी घोषित कर दी. इस तरह मैच जीतने के लिए पाकिस्तान टीम के सामने 508 रनों का टारगेट सेट किया. इसके जवाब में एक बार फिर पाकिस्तान की टीम 261 पर आकर सिमट गई. दूसरी पारी में कप्तान बाबर आजम ने 81 रनों की पारी जरूर खेली, लेकिन प्रभात के सामने यह नाकाफी थी.

इस जीत के बदौलत आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप में श्रीलंका टीम तीसरे नंबर पर पहुंच गई है. टीम की जीत का प्रतिशत 53.33 पहुंच गया है. उसके बाद टीम इंडिया चौथे और पाकिस्तान पांचवें नंबर पर काबिज है. जबकि साउथ अफ्रीका पहले और ऑस्ट्रेलिया दूसरे नंबर पर मौजूद है.

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

प्रभात ने इसी महीने 8 जुलाई को ही ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ गॉल टेस्ट से डेब्यू किया है. तब से अब तक प्रभात ने तीन टेस्ट की 6 पारियों में कुल 29 विकेट झटक लिए हैं. इस तरह वह डेब्यू के बाद शुरुआती तीन टेस्ट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले दूसरे (संयुक्त रूप से) गेंदबाज बन गए हैं. उन्होंने पूर्व ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज चार्ली टर्नर की बराबरी की है. इस मामले में पूर्व भारतीय स्पिनर नरेंद्र हिरवानी टॉप पर हैं, जिन्होंने 31 विकेट लिए थे.

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here