29 C
Mumbai
Thursday, April 25, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

पाकिस्तान से भारत ने एयर स्पेस इस्तेमाल की इजाज़त मांगी

श्रीनगर से शारजाह जाने में अब पहले से लंबा समय लग रहा है क्योंकि अब सीधे रास्ते पाकिस्तान से होकर उड़ान नहीं हो पा रही है. इसे लेकर भारत ने पाकिस्तान से डिप्लोमैटिक चैनल के जरिए पाकिस्तान से अनुरोध किया है कि गो फर्स्ट की श्रीनगर-शारजाह फ्लाइट को पाकिस्तान के एयरस्पेस का इस्तेमाल करने की मंजूरी दी जाए.

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ >> क्लिक <<करें

सरकारी अधिकारियों ने जानकारी दी है कि भारत ने टिकट बुक करा चुके आम लोगों के हितों का हवाला देते हुए यह अनुरोध किया है. एक दिन पहले मंगलवार को पाकिस्तान ने श्रीनगर-शारजाह फ्लाइट को अपना एयरस्पेस इस्तेमाल करने की मंजूरी नहीं दी. इसके चलते यह उड़ान लंबे रास्ते से तय हुई. मंजूरी नहीं चलते श्रीनगर से पाकिस्तान न होते हुए उड़ान गुजरात से होते हुए लंबे रास्ते से सफर तय करते हुए शारजाह (यूएई) पहुंची.

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

ऑफिशियल्स के मुताबिक श्रीनगर से शारजाह के बीच हफ्ते में चार उड़ान होती है और 23 अक्टूबर से 31 अक्टूबर के बीच किसी भी प्रकार की समस्या नहीं हुई. 31 अक्टूबर तक श्रीगनर-शारजाह सेवा पाकिस्तान एयरस्पेस से होकर जारी रही.

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

मंगलवार को पाकिस्तान ने अपने एयरस्पेस का इस्तेमाल करने की मंजूरी नहीं दी जिसके चलते गो फर्स्ट को लंबा रास्ता पकड़ना पड़ा और इसके चलते 40 मिनट जाने में 40 मिनट आने में अतिरिक्त समय लग गया. लंबे रास्ते का मतलब है कि तेल की अधिक खपत होगी और फिर या तो टिकट के भाव बढ़ेंगे या इस नॉन-स्टॉप सर्विस को वन-स्टॉप सर्विस में बदलना पड़ सकता है. पाकिस्तान ने मंजूरी नहीं दिए जाने का अभी तक कोई खास कारण नहीं बताया है.

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here