30 C
Mumbai
Tuesday, April 23, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

पिंक बॉल टेस्ट में अक्षर के छक्के ने इंग्लैण्ड के छुडाये छक्के, 112 रनों पर ढेर, रोहित ने संभाला मोर्चा

अहमदाबाद:पिंक बॉल टेस्ट, इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट में पहले दिन के खेल के अंत में भारतीय टीम मजबूत स्थिति में है। दिन के अंत में, भारत ने 33 ओवरों में 3 विकेट खोकर 99 रन बना लिए हैं। भारत पहली पारी में इंग्लैंड से सिर्फ 13 रन पीछे है। भारत की पारी एक समय दो विकेट पर 34 रन थी। लेकिन इसके बाद रोहित शर्मा और कप्तान विराट कोहली जैसे अनुभवी बल्लेबाजों ने पारी को संभाला।

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ क्लिक करें

रोहित शर्मा ने अपने टेस्ट करियर का बारहवां अर्धशतक बनाया। वह दिन के अंत में 57 रन बनाकर नाबाद हैं। कप्तान विराट कोहली को जैक लीच ने 27 रन पर बोल्ड कर दिया। उनके बाद पांचवें स्थान पर अजिंक्य रहाणे आए जो 1 रन बनाकर खेल रहे हैं।

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ क्लिक करे

इससे पहले, तीसरे सत्र की शुरुआत में, सतर्क शुरुआत के बाद भारत को दोहरा झटका लगा। भारत ने दो ओवर में दो विकेट गंवाए। 15वें ओवर की आखिरी गेंद पर सलामी बल्लेबाज शुबमन गिल, जोफ्रा आर्चर की गेंद को पुल करने के प्रयास में आउट हुए। वह 51 गेंदों पर 11 रन बनाकर टेंट में लौटे। मैच के अगले ओवर में इंग्लैंड के बाएं हाथ के स्पिनर जैक लीच ने चेतेश्वर पुजारा को बिना खाता खोले पवेलियन भेज दिया।

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

इससे पहले इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। हालांकि, भारतीय गेंदबाजों ने निर्णय को गलत साबित किया और 48.4 ओवरों में 112 रनों के साथ इंग्लैंड की पहली पारी का अंत किया। इंग्लैंड के लिए जैक क्रॉली ने सर्वाधिक 53 रन बनाए। दूसरे बल्लेबाज भी 20 रन का आंकड़ा पार नहीं कर सके। अक्षर पटेल 6 विकेट लेकर भारत के लिए शीर्ष विकेट लेने वाले गेंदबाज थे। आर अश्विन ने 3 विकेट और इशांत शर्मा ने 1 विकेट लिया।

ब्रेकिंग न्यूज…

दण्डित किये जायेंगे नियम तोड़ने वाले लोग
मुख्यमंत्री ने कहा कि नियमों का उल्लंघन करने वालों को दंडित किया जाएगा। मुख्यमंत्री के अनुसार, कोरोना वायरस के खिलाफ युद्ध में मास्क एकमात्र “ढाल” है। ठाकरे ने कहा, “मास्क पहनें, अनुशासन बनाए रखें और लॉकडाउन से बचने के लिए सामाजिक दूरी बनाये रखने के नियम का पालन करें।” आगेे पढेें

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here