29 C
Mumbai
Saturday, April 27, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

पीएम मोदी बोले- राजनीति नहीं देश को शॉर्टकट, सतत विकास की जरूरत; भाजपा पर उद्धव गुट ने पलटवार किया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को एक सभा में विपक्षी राजनीतिक दलों पर हमला करते हुए शॉर्टकट की राजनीति का आरोप लगाया था। इसके बाद पीएम के बयान पर शिवसेना (यूबीटी) ने पलटवार किया है। उद्धव गुट ने महाराष्ट्र में एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाले गुट के साथ भारतीय जनता पार्टी द्वारा सरकार बनाने के तरीके पर भी सवाल उठाया।

उद्धव गुट की तरफ से शिवसेना (यूबीटी) की प्रवक्ता प्रियंका चतुर्वेदी ने कहा “आप (भाजपा) चुनावों के लिए पांच साल तक इंतजार कर सकते थे और फिर अपना बहुमत हासिल कर सकते थे। लेकिन आपने नहीं किया। क्या आपने जो किया है वह अल्पकालिक लाभ, अल्पकालिक राजनीति और अदूरदर्शिता के लिए नहीं किया, जो आपने किया है यह संवैधानिक नैतिकता को नुकसान पहुंचाता है। क्या यह शॉर्टकट की राजनीति नहीं है।”

पीएम मोदी का बयान हास्यास्पद
उन्होंने आगे दावा किया कि महाराष्ट्र में वर्तमान में एक ऐसा सीएम है जिसकी पार्टी पंजीकृत भी नहीं थी। शिवसेना ने पीएम मोदी के बयान को हास्यास्पद करार दिया।

ये कहा था पीएम मोदी ने
महाराष्ट्र के नागपुर में विभिन्न 75,000 करोड़ रुपये की विकास परियोजनाओं के उद्घाटन कार्यक्रम के दौरान पीएम मोदी ने कहा था कि देश का विकास शॉर्टकट राजनीति के माध्यम से नहीं हो सकता। इसके लिए लॉन्ग टर्म विजन जरूरी है। ऐसे राजनीतिक दलों और नेताओं पर आरोप लगाया कि इनका उद्देश्य सिर्फ झूठे वादों के साथ सत्ता हासिल करना है।

कार्यक्रम के दौरान पीएम मोदी ने नागपुर और अजनी रेलवे स्टेशन के पुनर्विकास की आधारशिला भी रखी। इस मौके पर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे, उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस, राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी भी मौजूद रहे।

अलग-अलग परियोजनाओं के उद्घाटन के लिए महाराष्ट्र पहुंचे पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को अलग-अलग परियोजनाओं के उद्घाटन के लिए महाराष्ट्र पहुंचे। पीएम सुबह ही नागपुर पहुंच गए थे। यहां उन्होंने नागपुर से बिलासपुर के बीच चलाई जाने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को हरी झंडी दिखाई। इसके बाद उन्होंने नागपुर मेट्रो के पहले चरण का उद्घाटन किया। उन्होंने मेट्रो में स्कूली छात्रों के साथ सफर भी किया। पीएम इस दौरान बच्चों से बातचीत करते भी दिखे। पीएम इसके बाद नागपुर मेट्रो के दूसरे चरण की आधारशिला रखी। इसके साथ ही उन्होंने विदर्भ क्षेत्र को एम्स की सौगात दी।

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here