29 C
Mumbai
Friday, May 3, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

संसद में राहुल गाँधी की हुई ज़ोरदार वापसी, ज़िंदाबाद के नारे लगे

कांग्रेस नेता राहुल गांधी करीब 137 दिन बाद संसद लौट आए हैं. राहुल गांधी एक बार फिर लोकसभा सदस्य बन गए हैं. आज जब राहुल गांधी एक बार फिर संसद पहुंचे तो उनका स्वागत राहुल गांधी जिंदाबाद के नारों से किया गया. संसद में राहुल गांधी का स्वागत करते हुए भारत गठबंधन के नेताओं ने ‘राहुल गांधी जिंदाबाद’ और भारत-भारत के नारे लगाए.

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी एक बार फिर संसद पहुंचे और संसद भवन में महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि दी. आपको बता दें, मोदी सरनेम मामले में उनकी सजा निलंबित होने के बाद लोकसभा सचिवालय ने उनकी सदस्यता बहाल कर दी है.

उधर, विपक्षी गठबंधन इंडिया के नेताओं ने राहुल गांधी की संसद सदस्यता बहाल करने के फैसले का स्वागत किया. नेताओं ने एक-दूसरे को मिठाई खिलाकर जश्न मनाया. कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि राहुल गांधी की सदस्यता बहाल करने का फैसला स्वागत योग्य कदम है. यह भारत के लोगों और विशेषकर वायनाड के लोगों के लिए राहत लेकर आया है।

उन्होंने आगे कहा कि भाजपा और मोदी सरकार को अपने कार्यकाल में बचे समय का उपयोग विपक्षी नेताओं को निशाना बनाकर लोकतंत्र को बदनाम करने के बजाय वास्तविक शासन पर ध्यान केंद्रित करके करना चाहिए।

बता दें, राहुल गांधी को गुजरात के सूरत की एक अदालत द्वारा दो साल की सजा सुनाए जाने के बाद लोकसभा सचिवालय ने 24 मार्च 2023 को एक अधिसूचना जारी कर उनकी लोकसभा सदस्यता 23 मार्च 2023 से रद्द कर दी थी. जिसके बाद सुप्रीम कोर्ट ने ने शुक्रवार को मोदी उपनाम मानहानि मामले में राहुल गांधी की दो साल की सजा और दोषसिद्धि को रद्द कर दिया।

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here