29 C
Mumbai
Friday, March 29, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

ममता का मोदी को पत्र, मांगी कोविड संबंधित दवाओं, उपकरणों पर टैक्स में छूट

कोलकाता: ममता का मोदी को पत्र, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिख कर कोरोना वायरस के खिलाफ जंग के लिए राज्य में स्वास्थ्य बुनियादी ढांचे को मजबूत करने हेतु मदद मांगी।

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ >> क्लिक <<करें

ममता का मोदी को पत्र

बनर्जी ने मोदी से ऑक्सीजन कॉन्सेंट्रेटर्स, सिलेंडर तथा कोविड-19 से संबंधित दवाओं पर लगने वाले वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी), सीमा शुल्क माफ करने की मांग की है।

मुख्यमंत्री ने लिखा कि देश में और सामान्य तौर पर पश्चिम बंगाल में कोविड के मामलों में आयी अचानक वृद्धि के कारण मैं आपको बुनियादी ढांचे, उपकरण, चिकित्सा और ऑक्सीजन सहित एक चिकित्सा प्रणाली को बढ़ाने की सुविधा पर एक महत्वपूर्ण मुद्दे के बारे में लिख रही हूं।

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

उन्होंने पत्र में कहा, “हम नई चुनौतियों का सामना करने की पूरी कोशिश कर रहे हैं और विभिन्न स्रोतों से संसाधनों को दिशा देने के लिए सभी प्रयास कर रहे हैं, जिसमें कोविड उपचार के लिए जीवन रक्षक दवाओं और ऑक्सीजन की उपलब्धता सुनिश्चित करना भी शामिल है।”

उन्होंने कहा, “बड़ी संख्या में संगठनों ने व्यक्तिगत और परोपकारी एजेंसियां ऑक्सीजन कॉन्सेंट्रेटर, सिलेंडर, क्रायोजेनिक भंडारण टैंक, टैंकर, टैंक कंटेनर और कोविड संबंधित दवाओं का दान देने के हाथ आगे बढ़ाया है। मांग और आपूर्ति के बड़े अंतर को पूरा करने में राज्य सरकार के प्रयासों से इन संगठनों के दान बहुत सहायक होंगे।”

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

बनर्जी ने कहा कि कई दान दाताओं तथा एजेंसियों ने सीमा शुल्क / एसजीएसटी / सीजीएसटी / आईजीएसटी छूट पर विचार करने को लेकर राज्य सरकार से सम्पर्क किया है। उन्होंने कहा कि यह केंद्र सरकार के दायरे में आता है, मैं अनुरोध करूंगी कि इन वस्तुओं को जीएसटी / सीमा शुल्क और अन्य ऐसे करों से मुक्त किया जाए।

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here