31 C
Mumbai
Friday, May 3, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

पुलिस ने पालघर में एक डेवलपर पर हमला मामले में एक को दबोचा; ठाणे में किशोर की पीट-पीटकर हत्या

महाराष्ट्र के पालघर जिले के वसई इलाके में एक डेवलपर पर दो महीने पहले कुछ लोगों ने हमला किया और उससे जबरन वसूली की मांग की गई थी। एक अधिकारी ने शनिवार को बताया कि डेवलपर हमला मामले में एक और व्यक्ति को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। वहीं अब इस मामले में पकड़े आरोपियों की संख्या तीन हो गई है जबकि मामले का मुख्य आरोपी फरार है।

अधिकारी ने आगे बताया कि मीरा भयंदर-वसई विरार पुलिस की अपराध इकाई के अधिकारियों ने गुरुवार को मुंबई के गोरेगांव से गिरीश नायर को गिरफ्तार किया। अपराध इकाई के वरिष्ठ निरीक्षक प्रमोद बदख ने कहा कि इस साल 21 जून को वसई तालुका के जुचंद्रा स्थित डेवलपर के कार्यालय में चार लोग तलवार लेकर घुस आए थे और डेवलपर और उसके कर्मचारियों पर हमला कर दिया था साथ ही उनसे जबरन वसूली की मांग की थी।

इसके बाद शिकायत के आधार पर नायगांव पुलिस ने भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 307 (हत्या का प्रयास), 386 (जबरन वसूली), 324 (स्वेच्छा से चोट पहुंचाना), 452 (घर में अतिक्रमण), 143 (गैरकानूनी सभा), 147 (दंगा) के तहत मामला दर्ज किया था। , 504 (जानबूझकर अपमान), 506 (आपराधिक धमकी), 120-बी (आपराधिक साजिश), इन धाराओं के तहत मामला दर्ज किया था।

अधिकारी ने कहा कि पुलिस ने अब आरोपियों के खिलाफ महाराष्ट्र संगठित अपराध नियंत्रण अधिनियम (मकोका) भी लगाया है और मुख्य आरोपी की तलाश शुरू कर दी है। जल्दी ही उसको गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

तीन अफ्रीकी महिलाओं को देह व्यापार से बचाया गया, एक दबोचा
पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए तीन अफ्रीकी महिलाओं को देह व्यापार से बचाया है और महाराष्ट्र के पालघर जिले के नालासोपारा में कथित तौर पर रैकेट चलाने के आरोप में 31 वर्षीय एक महिला को गिरफ्तार किया है। इसकी जानकारी एक अधिकारी ने शनिवार को दी। उन्होंने बताया कि गिरफ्तारी शुक्रवार को हनुमान नगर इलाके में एक घर पर छापेमारी के बाद की गई।

मानव तस्करी विरोधी सेल (एएचटीसी) के निरीक्षक संतोष चौधरी ने कहा कि एक गुप्त सूचना के बाद छापेमारी की गई। सेक्स रैकेट में धकेली गई युगांडा की तीन महिलाओं को बचाया गया, जबकि सेक्स रैकेट संचालित करने वाली महिला को गिरफ्तार कर लिया गयाा।

ठाणे में किशोर की पीट-पीटकर हत्या
महाराष्ट्र के ठाणे जिले में झगड़े के कारण दस लोगों के एक समूह ने 17 वर्षीय एक लड़के की पीट-पीटकर हत्या कर दी। पुलिस ने शनिवार को इसके बारे में जानकारी दी। एक अधिकारी ने बताया कि पीड़ित समीर लोखंडे पर शुक्रवार शाम कल्याण शहर में हमला किया गया और आज सुबह एक अस्पताल में उनकी मौत हो गई। उन्होंने बताया कि खड़ेगोलावाली इलाके के एक मैदान में 10 लोगों के एक समूह ने लोखंडे पर लोहे की छड़ों और धारदार हथियारों से हमला किया।

अधिकारी ने कहा कि पीड़ित को नजदीकी अस्पताल ले जाया गया और बाद में पड़ोसी मुंबई के एक अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। उन्होंने बताया कि हमलावरों ने छह महीने पहले एक पेट्रोल पंप पर किशोर से झगड़ा किया था और उससे दुश्मनी रखते थे। अधिकारी ने बताया कि कोलसेवाड़ी पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और आरोपी को गिरफ्तार करने की प्रक्रिया में है।

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here