29.9 C
Mumbai
Friday, March 29, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

पूर्व गवर्नर के चौंकाने वाले खुलासे पुलवामा अटैक पर, मोदी सरकार को कांग्रेस ने घेरा

जम्मू-कश्मीर के पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने कहा है कि 2019 में केंद्रीय गृह मंत्रालय की चूक के कारण पुलवामा आतंकी हमला हुआ. सत्यपाल मलिक ने कहा कि सीआरपीएफ ने हेलीकाप्टर की मांग की थी. लेकिन गृह मंत्रालय ने उन्हें देने से इनकार कर दिया। मलिक ने यह भी दावा किया कि जब उन्होंने यह बात प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बताई तो उन्होंने उनसे चुप रहने को कहा।

द वायर न्यूज पोर्टल के पत्रकार करण थापर को दिए एक इंटरव्यू में जम्मू कश्मीर के पूर्व गवर्नर ने कहा कि इतना बड़ा काफिला कभी सड़क से नहीं गुजरता. उन्होंने (सीआरपीएफ) गृह मंत्रालय से पूछा। राजनाथजी के घर पर। अगर आपने मुझसे पूछा होता तो मैं उन्हें एयरक्राफ्ट कैसे भी दे देता। 5 एयरक्राफ्टों की जरूरत थी। उन्हें नहीं दिया गया।

मलिक ने आगे कहा कि मैंने ये बात प्रधानमंत्री को भी बताई कि ये हमारी गलती से हुआ है, अगर हम उन्हें एयरक्राफ्ट दे देते तो ऐसा नहीं होता, तो उन्होंने कहा कि आप बस चुप रहिए. राज्य का दर्जा छीने जाने से पहले जम्मू-कश्मीर के आखिरी राज्यपाल रहे सत्यपाल मलिक ने कहा कि जब मैंने कई टीवी चैनलों को यह बात बताई तो उन्होंने कहा, ‘यह सब मत कहो, बात कुछ और है।

मलिक ने आगे कहा, मैंने ये बातें एनएसए अजीत डोभाल को भी बताईं। उन्होंने मुझसे कहा, ‘यह सब मत कहो। तुम चुप रहो. मुझे लगा कि अब यह सारी जिम्मेदारी पाकिस्तान की ओर जानी है, इसलिए ‘चुप रहो’। पुलवामा आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे. मलिक ने कहा कि सीआरपीएफ ने जिस रूट से जवानों को भेजा उसकी पहले ठीक से जांच नहीं की गई. यह 100 फीसदी खुफिया विफलता थी।

पूर्व गवर्नर ने कहा कि अनुमानित 300 किलोग्राम विस्फोटक ले जा रही कार (जिसने काफिले को टक्कर मारी) बमबारी से पहले 10-12 दिनों तक इलाके के गांवों में घूमती रही और उसका पता नहीं चला. जबकि इतनी बड़ी मात्रा में विस्फोटक सिर्फ पाकिस्तान से ही आ सकता था. उन्होंने कहा कि इन मौतों के लिए सुरक्षा चूक जिम्मेदार हैं।

मलिक के इंटरव्यू की ये क्लिप सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है. कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने क्लिप शेयर करते हुए नरेंद्र मोदी पर हमला बोला। उन्होंने सलाह दी- पुलवामा हमले पर सत्यपाल मलिक का यह बयान बहुत बड़े सवाल खड़े करता है। क्या पुलवामा हमला और उसमें शहीद हुए 40 वीरों को बचाया जा सका? पीएम मोदी ने राज्यपाल को क्यों चुप कराया? हाँ क्या हो रहा है

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here