28 C
Mumbai
Friday, March 29, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

पेट्रोल-डीज़ल पर कांग्रेस शासित पंजाब में भी VAT घटा

13 राज्यों में हुए उपचुनावों में हार और आने वाले पांच राज्यों के विधानसभा को देखते हुए केंद्र सरकार ने दिवाली का तोहफा बताते हुए पेट्रोल और डीज़ल पर एक्साइज ड्यूटी में कमी की थी और राज्यों से भी वैट घटाने को कहा था. जिसके बाद NDA शासित राज्यों ने वैट में कमी की थी मगर ओडिशा के अलावा गैर NDA शासित और किसी भी राज्य ने वैट नहीं घटाया था.

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ >> क्लिक <<करें

भाजपा इस मामले में कांग्रेस पर हमलावर थी. अब पंजाब की कांग्रेस सरकार ने भी तेल की कीमतें कम करते हुए बड़ी राहत दी है. पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने पेट्रोल की कीमत में 10 रुपये प्रति लीटर और डीजल के भाव में 05 रुपये प्रति लीटर की कटौती करने का ऐलान किया है. पंजाब सरकार के मुताबिक, नई कीमतें आज आधी रात से लागू होंगी.

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

सीएम चन्नी ने कहा कि पंजाब में 20 साल में पहली बार पेट्रोल-डीजल के वैट में ऐतिहासिक कटौती हुई है. पंजाब में आज (रविवार) आधी रात से पेट्रोल 10 रुपये और डीजल 5 रुपये प्रति लीटर सस्ता मिलेगा. बता दें कि केंद्र के फैसले के बाद पंजाब पड़ोसी राज्यों हिमाचल प्रदेश और हरियाणा ने वैट घटा दिया था. जिसके बाद पेट्रोल-डीजल के रेट में 12 से 17 रुपये की कमी आ गई है. पंजाब सरकार पर भी चुनावी वर्ष में रेट घटाने का दबाव बना हुआ था.

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here