29 C
Mumbai
Saturday, April 20, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

पैट कमिंस का तंज, ज़्यादा पैसे मिलने से पिच नहीं हो जाती है हरी

नई दिल्ली: आईपीएल की नीलामी के इतिहास में सबसे महंगे बिकने वाले खिलाड़ी पैट कमिंस हैं, उन्हें केकेआर की टीम ने 15.5 करोड़ रुपए की रिकॉर्ड कीमत में खरीदा है। इतनी अधिक कीमत में बिकने के बाद कमिंस पर इस आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन करने का काफी दबाव है। इस दबाव के बीच आखिरकार कमिंस ने खुलकर अपनी बात लोगों के बीच रखी है।

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

कमिंस ने कहा कि जब भी आप कहीं पर प्रोफेशनल क्रिकेट खेलते हैं तो आप पर काफी दबाव होता है। अगर आप अच्छा प्रदर्शन करते हैं तो आप पर फिर से वही अच्छा करने का दबाव होता है। अगर आप खराब करते हैं तो आप अच्छा प्रदर्शन करने का दबाव रहता है। मुझे लगता है कि नीलामी आप पर अलग तरह का दबाव डालती है। हमे इसे समझने की कोशिश करना चाहिए। सिर्फ इसलिए कि आपको बहुत अधिक कीमत पर खरीदा गया है इसका मतलब यह नहीं होता है कि गेंद एकदम से अधिक स्विंग करने लगेगी, या पिच हरी हो जाएगी या फिर बाउंड्री बड़ी हो जाएगी। मैदान वही रहता है, लिहाजा मैं अच्छा करने पर ध्यान देता हूं। मुझे लगता है कि केकेआर की सफलता में यह बड़ा योगदान होगा।

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ >> क्लिक <<करे

पैट कमिंस ने कहा कि केकेआर के कोच ब्रैंडम मैक्कुलम मुझे अपना साथ देते हैं और यह सौभाग्य की बात है। उनके खिलाफ मैंने कुछ मैच खेले हैं। लिहाजा उनके लिए मेरे अंदर अलग तरह का सम्मान है, उन्हें कोच के तौर पर पाना सौभाग्य की बात है। केकेआर में आकर मैं इस बात को लेकर उत्साहित हूं कि वो मेरे कोच हैं और मैं उनके साथ काम करूंगा। बता दें कि पिछले सीजन में कमिंस कुछ खास नहीं कर सके थे। पिछले साल आईपीएल में कमिंस ने 14 मैच में सिर्फ 12 विकेट हासिल किए थे। पैट कमिंस से पहले क्रिस मोरिस सबसे महंगे विदेशी खिलाड़ी थे।

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here