29 C
Mumbai
Wednesday, April 24, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

प्रियंका ने कर्नाटक के लोगों को दिलाई दादी इंदिरा गाँधी की याद

विधानसभा चुनाव प्रचार के लिए कर्नाटक पहुंचीं प्रियंका गांधी ने मंगलवार को कहा कि उनकी दादी पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी ने लोगों का भरोसा कभी नहीं तोड़ा. एक जनसभा को संबोधित करते हुए प्रियंका गांधी ने कहा, ‘इंदिरा गांधी को आप सभी जानते हैं, उनकी खासियत थी कि उन्होंने कभी आपका भरोसा नहीं तोड़ा। आज अगर आप मुझ पर भरोसा करते हैं तो वह इंदिरा गांधी, राजीव गांधी, सोनिया गांधी और कांग्रेस के अन्य नेताओं की वजह से है।’ ,’ जिन्होंने वास्तव में आपके लिए काम किया।”

भाजपा नेताओं पर तीखा हमला करते हुए प्रियंका गांधी ने राज्य के लोगों से आग्रह किया कि वे उनके शब्दों से प्रभावित न हों बल्कि वोट मांगने वाले नेताओं के ‘विवेक’ को देखें। उन्होंने कहा, “प्रधानमंत्री यहां आए और कहा कि विपक्ष के नेता अपनी कब्र खोदना चाहते हैं, यह क्या है? देश का हर नागरिक चाहेगा कि प्रधानमंत्री स्वस्थ रहें।” उन्होंने कहा, ”कर्नाटक के लोगों को अपने विवेक से मतदान करना चाहिए न कि किसी नेता की सलाह पर।” प्रियंका गांधी ने मुख्यमंत्री बोम्मई के नेतृत्व वाली राज्य की भाजपा सरकार पर निशाना साधते हुए कहा, ‘पिछली बार लोगों ने जेडीएस और कांग्रेस को चुना था लेकिन बीजेपी ने पैसे के बल पर सरकार को चुरा लिया।’

प्रियंका ने राज्य के लोगों से सोच-समझकर मतदान करने का आग्रह करते हुए कहा, “40 फीसदी-सरकार ने जनता को निर्दयता से लूटा, कर्नाटक सरकार ने 1.5 लाख करोड़ रुपये लूटे।” अमूल-नंदिनी विवाद का हवाला देते हुए प्रियंका गांधी ने कहा, ‘सरकार ने जानबूझकर दूध का उत्पादन घटाया ताकि अमूल दूध को कर्नाटक में लाया जा सके।’ उन्होंने कहा कि यह कर्नाटक में बदलाव का समय है क्योंकि भाजपा ने राज्य में कोई रचनात्मक काम नहीं किया है। उन्होंने कहा, “बीजेपी ने कर्नाटक के लिए कोई रचनात्मक काम नहीं किया है। इसलिए यह बदलाव का समय है। राज्य में पिछले तीन सालों में सब कुछ गिरा है, चाहे वह सुविधाएं हों या बुनियादी ढांचा।

उन्होंने आगे कहा कि कर्नाटक राज्य में एक भ्रष्ट सरकार चलाई जा रही है जिसने लोगों के लिए कुछ नहीं किया है। उन्होंने कहा, “कर्नाटक एक भ्रष्ट सरकार द्वारा चलाया जा रहा है और यह एक ऐसी सरकार है जिसने लोगों के लिए कुछ नहीं किया है। हम ऐसी सरकार चाहते हैं जो लोगों के लिए काम करे। भाजपा ने कर्नाटक के लोगों के लिए कोई काम नहीं किया है।” कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने रविवार को कर्नाटक की मौजूदा भाजपा सरकार पर निशाना साधते हुए दावा किया कि 10 मई को होने वाले विधानसभा चुनाव में ”40 फीसदी कमीशन सरकार” को 40 सीटों पर सिमट कर रह जाएगी.

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here