30 C
Mumbai
Thursday, March 28, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

फेसबुक ने ट्रंप के एफबी अकाउंट और इस्टांग्राम अकाउंट पर लगाया प्रतिबंध, ट्रंप समर्थकों द्वारा की गई थी हिंसा

फेसबुक ने ट्रंप के एफबी अकाउंट को अनिश्चितकाल के लिए बैन कर दिया

न्यूयॉर्क: फेसबुक ने ट्रंप के एफबी अकाउंट को बैन कर दिया अमेरिका की राजधानी वॉशिंगटन में कैपिटल बिल्डिंग में ट्रंप समर्थकों द्वारा की गई हिंसा के बाद फेसबुक में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump)के एफबी अकाउंट और इस्टांग्राम अकाउंट पर प्रतिबंध को बढ़ा दिया है। साइट ने डोनाल्ड ट्रंप के अकाउंट को अनिश्चितकाल समय तक के लिए बैन कर दिया है। यानि वह अपने बचे हुए कार्यकाल में फेसबुक और इंस्टाग्राम का उपयोग नहीं कर पाएंगे।

“MA news” app डाऊनलोड करें और 4 IN 1 का मजा उठायें  + Facebook + Twitter + YouTube.Download now

ज़ुकेरबर्ग की प्रतिक्रिया
फेसबुक ने ट्रंप के एफबी अकाउंट के प्रतिबंध की जानकारी देते हुए फेसबुक के सीईओ मार्क जकरबर्ग ने कहा है कि, पिछले 24 घंटों की चौंकाने वाली घटनाएं स्पष्ट रूप से दिखाती हैं कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अपने निर्वाचित उत्तराधिकारी जो बाइडेन को सत्ता के शांतिपूर्ण और वैध ट्रांसफर को कमजोर करने के लिए कार्यालय में अपने बचे समय का इस्तेमाल करने का इरादा कर लिया है।

मानवाधिकार अभिव्यक्ति न्यूज  की रोचक खबरों को पढने के लिए यहाँ क्लिक करे

हिंसक समर्थकों ट्रम्प ने उकसाया
जकरबर्ग ने कहा है कि, कैपिटल बिल्डिंग में अपने समर्थकों के कृत्यों की निंदा करने के बजाय उन्होंने इसका समर्थन किया। हमने उनके बयानों को कल हटा दिया था क्योंकि हमें लगा कि यह हिंसा को और अधिक बढ़ावा देने वाला है। कांग्रेस द्वारा चुनाव परिणामों की घोषणा के बाद, पूरे देश के लिए प्राथमिकता अब यह सुनिश्चित करना है कि शेष 11 दिन और उद्घाटन के बाद के दिन शांतिपूर्वक तरीके से ट्रांसफर ऑफ पावर लोकतांत्रिक मानदंडों के अनुसार हों।

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here