29 C
Mumbai
Friday, May 3, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

बड़ा बदलाव यूपी भाजपा में, 65 नए जिला अध्यक्षों की नियुक्ति

यूपी बीजेपी में कई दिनों से बड़े बदलाव की चर्चा के बाद अब 65 नए जिला अध्यक्ष बनाए गए हैं. भाजपा प्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह चौधरी और प्रदेश महासचिव धर्मपाल सिंह ने शुक्रवार को सूची जारी की। सभी जिला और महानगर अध्यक्षों की घोषणा कर दी गई. बीजेपी ने पुराने चेहरों पर दांव लगाया है. विनय प्रताप सिंह को लखनऊ का अध्यक्ष बनाया गया है. लखनऊ महानगर की जिम्मेदारी आनंद द्विवेदी को दी गई है. संजीव सिंह को अयोध्या दिया गया है.

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह चौधरी ने लोकसभा चुनाव के मद्देनजर संगठन पर शिकंजा कस दिया है. हर जाति पर फोकस किया गया है. मनोज शुक्ला को कानपुर देहात और दिनेश कुशवाह को कानपुर देहात की जिम्मेदारी दी गई है। बीजेपी ने 2024 चुनाव में 75 प्लस का लक्ष्य रखा है.

पहले पार्टी के जिला अध्यक्षों की सूची प्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र चौधरी को जन्माष्टमी के तुरंत बाद 8 या 9 सितंबर तक जारी करनी थी. लेकिन ये रिलीज नहीं हो पाई. बीजेपी की प्रदेश इकाई ने गोरखपुर क्षेत्र के 12 जिला अध्यक्षों के नाम फाइनल कर दिए हैं. इसमें गोरखपुर महानगर से राजेश गुप्ता और गोरखपुर जिले से युधिष्ठिर सिंह को जिला अध्यक्ष बनाया गया है. जबकि संत कबीर नगर से जगदंबा लाल श्रीवास्तव, बस्ती से विवेकानंद मिश्रा, कुशीनगर से दुर्गेश राय और देवरिया से भूपेन्द्र सिंह को जिला अध्यक्ष बनाया गया है.

इसी तरह काशी क्षेत्र के 16 जिलाध्यक्षों की भी घोषणा की गई है। मिर्ज़ापुर से बृजभूषण सिंह को जिला अध्यक्ष बनाया गया है. इसके अलावा वाराणसी महानगर से विद्यासागर राय, गाजीपुर से सुनील सिंह, अमेठी से राम प्रसाद मिश्रा, सुल्तानपुर से एसआर वर्मा और प्रतापगढ़ से आशीष श्रीवास्तव को यह नई जिम्मेदारी मिली है।

अवध क्षेत्र के 15 नए अध्यक्षों के नाम तय करते हुए बीजेपी ने लखनऊ महानगर से आनंद द्विवेदी, लखनऊ जिले से विनय प्रताप सिंह, रायबरेली से बुद्धि लाल पासी, सीतापुर से राजेश शुक्ला, गोंडा से अमर किशोर कश्यप और उन्नाव से अवधेश कटियार को उम्मीदवार बनाया है. ज़िला। जिम्मेदारी दी गई है.

कानपुर क्षेत्र के अंतर्गत आने वाली 17 सीटों में से कानपुर महानगर उत्तर से दीपू पांडे, कानपुर महानगर दक्षिण से शिवराम सिंह, कानपुर देहात से मनोज शुक्ला और कानपुर ग्रामीण से मनोज शुक्ला के अलावा इटावा से संजीव राजपूत और बांदा जिले से संजय सिंह को यह नई जिम्मेदारी मिली है. . .

उत्तर प्रदेश के पश्चिमी क्षेत्र में आने वाले 19 स्थानों के जिला अध्यक्षों के नामों की भी घोषणा की गई है। रामपुर में हंसराज पप्पू, मुजफ्फरनगर से सुधीर सैनी, हापुड से नरेश तोमर, बागपत से वेदपाल उपाध्याय को जिला अध्यक्ष बनाया गया है। गाजियाबाद महानगर से संजीव शर्मा और गाजियाबाद जिले से सत्यपाल प्रधान को जिला अध्यक्ष नियुक्त किया गया है। इसी तरह नोएडा महानगर से मनोज गुप्ता और गौतमबुद्धनगर से गजेंद्र मावी को यह कमान सौंपी गई है।

बीजेपी ने राज्य के बृज क्षेत्र में 19 स्थानों पर नए जिला अध्यक्षों की भी नियुक्ति की है. आगरा महानगर की कमान जहां भानु महाजन को सौंपी गई है, वहीं आगरा जिले की कमान गिरिराज कुशवाह संभालेंगे। एटा के जिला अध्यक्ष संदीप जैन होंगे, जबकि केपी सिंह को कासगंज की कमान मिली है. अलीगढ महानगर जिला अध्यक्ष राजीव शर्मा होंगे और अलीगढ जिला प्रमुख कृष्णपाल सिंह लाला होंगे।

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here