32 C
Mumbai
Tuesday, April 23, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

बाबा राम रहीम पंजाब चुनाव से पहले 21 दिन के लिए आया जेल से बाहर

पंजाब विधानसभा चुनाव के मतदान से पहले हरियाणा में बलात्कार और मर्डर मामले में जेल में सजा काट रहे डेरा सच्चा सौदा वाला बाबा राम रहीम जेल से बाहर आ गया. बाबा राम रहीम सिंह को 21 दिन की फरलो मिल गई है. इससे पहले बाबा ने कई बार फरलो के लिए अप्लाई किया था लेकिन हर बार उसकी फरलो खारिज कर दी जाती थी. फिलहाल बाबा रोहतक की सुनरिया जेल में बंद है.

बाबा राम रहीम पंजाब चुनाव से पहले 21 दिन के लिए आया जेल से बाहर
बाबा राम रहीम जेल से बाहर

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ >> क्लिक <<करें

पंजाब विधानसभा चुनाव से पहले मिली इस फरलो के कई सियासी मायने भी निकाले जा रहे हैं. इससे पहले राम रहीम अलग-अगल कारणों के चलते राम रहीम को पैराेल तो मिली है, मगर फरलो पहली बार मिली है. वह भी 21 दिन यानि की तीन हफ्ते की. इस दौरान राम रहीम को फरलो देने को लेकर कई चीजों से जोड़कर देखा जा रहा है. इस खबर के बाद सिरसा डेरे में भी अनुयायियों का जुड़ना शुरू हो गया है. ऐसे में पंजाब में चुनाव भी हैं तो राम रहीम के बाहर आने के चलते सियासी चर्चाएं भी शुरू हो गई हैं.

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

बता दें कि गुरमीत राम रहीम को साध्वी दुष्कर्म मामले में पंचकूला की कोर्ट में बीते 25 अगस्त 2017 को पेश किया गया था. इस दौरान CBI की स्पेशल कोर्ट ने उसे दोषी करार देते हुए सुनारिया जेल में भेज दिया था.

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

गौरतलब है कि पंजाब में 300 के करीब डेरे हैं. इनमें से करीब 10 डेरों के समर्थकों की संख्या लाखों में है, जिनमें राधास्वामी ब्यास, डेरा सच्चा सौदा, निरंकारी, नामधारी, दिव्य च्योति जागृति संस्थान, डेरा सचखंड बल्लां, डेरा बेगोवाल के नाम प्रमुख हैं. वहीं, पंजाब चुनाव में अगर डेरों का समर्थन मिल जाए तो पार्टियों को बड़ा वोट बैंक हासिल हो सकता है.

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here