28 C
Mumbai
Wednesday, April 24, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

बिना चर्चा लोकसभा में विवादित तीनों कृषि कानून हुए रद्द, विपक्ष का जारी रहा हंगामा

शीतकालीन सत्र के दौरान विपक्षी दलों के हंगामे के बीच लोकसभा में तीन केंद्रीय कृषि कानूनों को आधिकारिक रूप से रद्द करने के लिए कृषि कानून निरसन विधेयक पारित किया गया है, जिसके कारण संसद के दोनों सदनों को कई बार स्थगित करना पड़ा है। उम्मीद की जा रही है कि इस विधेयक को उच्च सदन (राज्यसभा) में उसी दिन पारित कर दिया जाएगा।

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ >> क्लिक <<करें

केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने यह बिल पेश किया। कांग्रेस के सांसद अधीर रंजन चौधरी ने इस पर चर्चा की मांग करते हुए इस तरह से बिल के पारित होने का विरोध किया।

संसद का शीतकालीन सत्र शुरू होने के तुरंत बाद लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला द्वारा विपक्षी दलों के सदस्यों द्वारा नारेबाजी के बाद दोपहर 12 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया।

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

लोकसभा दोपहर में फिर से शुरू हुई, लेकिन जल्द ही कृषि कानून निरसन विधेयक पारित होने के तुरंत बाद दोपहर 2 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया। दिन की कार्यवाही शुरू होने के तुरंत बाद राज्यसभा को भी स्थगित कर दिया गया।

इससे पहले पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी समेत कांग्रेस सांसदों ने कृषि कानूनों के मुद्दे पर सोमवार को संसद परिसर के अंदर महात्मा गांधी की प्रतिमा के सामने धरना दिया।

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

19 नवंबर को राष्ट्र के नाम एक संबोधन में, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरु नानक जयंती के दिन तीन केंद्रीय कृषि कानूनों को निरस्त करने की घोषणा की। सरकार ने संकेत दिया है कि तीन कृषि कानूनों को निरस्त करने वाले विधेयक को भी प्राथमिकता के आधार पर लिया जाएगा। केंद्रीय मंत्रिमंडल ने पिछले सप्ताह इस विधेयक को मंजूरी दी थी।

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here