33 C
Mumbai
Wednesday, April 24, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

बीजेपी की हार होगी कल्पना से परे बोले अखिलेश यादव

झाँसी: समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने आज कहा कि विधानसभा चुनाव में 350 से ज्यादा सीट जीतकर एसपी सरकार बनाएगी। उन्होंने कहा कि बीजेपी आगामी चुनाव इतने बड़े अंतर से हारेगी जिसकी उसने कभी कल्पना भी नहीं की होगी। साथ ही उन्होंने कहा कि एसपी की सरकार बनते ही ईवीएम को हटाने के लिए अभियान चलाएंगे।

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

350 सीटें जीतने का दावा
गुरुवार को झांसी पहुंचे एसपी प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा कि उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में बीजेपी इतने बड़े अंतर से हारेगी, जिसकी किसी ने कल्पना भी नहीं की होगी। अखिलेश ने कहा कि उत्तर प्रदेश में बिहार चुनाव जैसी स्थिति नहीं होगी। उन्होंने कहा कि एसपी 350 से अधिक सीटें जीतेगी। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने राज्यसभा में बहुमत नहीं होने के बावजूद तीनों कृषि कानून जबरन पारित करा लिए।

ईवीएम को हटाने के लिए सपा चलाएगी अभियान
ईवीएम पर पूछे गए एक सवाल पर उन्होंने कहा, “ईवीएम के बारे में मैं आज भी कह रहा हूं कि उस पर किसी को भरोसा नहीं है। हाल में अमेरिका का चुनाव मतपत्रों से हुआ। उसमें भी कई दिनों तक मतगणना हुई। मत पत्रों से मतदान कराने पर लोगों का भरोसा बहाल होगा। हालांकि यह लड़ाई अभी नहीं लड़ी जा सकती।” उन्होंने कहा कि हम प्रशिक्षण शिविर चला रहे हैं। एसपी से जुड़े सारे लोग अपना वोट डाल देंगे तो बीजेपी अपने आप हार जाएगी। सत्ता में आने पर समाजवादी पार्टी ईवीएम की व्यवस्था खत्म करने के लिए अभियान चलाएगी।

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ >> क्लिक <<करे

सदन में गरिमा खो चुकी है सरकार
समाजवादी पार्टी मुखिया ने कहा कि सदन के भीतर सरकार अपनी गरिमा खो चुकी है। सदन के भीतर सरकार की भाषा बदल गई है। इससे मालूम चलता है कि अब यह सरकार जाने वाली है। उन्होंने कहा कि लोकतंत्र में ठोक दो की भाषा नहीं हो सकती। संस्थाओं को खत्म करने का काम इससे पहले कभी नहीं हुआ। सरकार को विपक्ष की कोई परवाह नहीं।

बुंदेलखंड के किसानों से सरकार ने की धोखेबाज़ी
उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि बुंदेलखंड के किसानों के साथ बीजेपी सरकार ने धोखेबाजी की। झांसी, महोबा, ललितपुर के किसान लगातार आत्महत्या कर रहे हैं, लेकिन उनकी कोई सुनवाई नहीं हो रही। सरकार ने कर्ज माफी का वादा किया था, वह भी पूरा नहीं किया। जनता सरकार से ऊब चुकी है। आने वाले चुनाव में वह इसे हटाने का काम करेगी।

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

बीजेपी आईटी सेल की साजिश
अखिलेश ने हाथरस कांड में एसपी कार्यकर्ता के नाम आने को नकारते हुए इसे बीजेपी आईटी सेल की साजिश बताया। पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि जिस गांव में यह घटना हुई, वहां हमारी पार्टी का एक भी कार्यकर्ता नहीं है। सरकार सदन में गलत बयानी कर रही है। उसके आईटी सेल कार्यकर्ता एसपी को बदनाम करने की कोशिश कर रहे हैं।

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here