36 C
Mumbai
Saturday, April 27, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

ब्रिटेन के प्रधान मंत्री ऋषि सुनक बोले “इज़राइल को अपनी रक्षा करने के अधिकार का पूरी तरह से समर्थन करता हूँ”:

ब्रिटिश प्रधान मंत्री ऋषि सुनक, जो आज मध्य पूर्व की दो दिवसीय यात्रा के लिए इज़राइल में हैं, ने कहा कि वह “पूरी तरह से” इज़राइल के “खुद की रक्षा करने और हमास के पीछे जाने के अधिकार” का समर्थन करते हैं।

उनकी इज़राइल यात्रा अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन की यात्रा के बाद हुई है क्योंकि विश्व नेताओं ने 7 अक्टूबर को इज़राइल पर उसके गुर्गों द्वारा किए गए अभूतपूर्व हमले के बाद हमास के साथ संघर्ष को व्यापक क्षेत्र में फैलने से रोकने के लिए प्रयास तेज कर दिए हैं।

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ >> क्लिक <<करें

श्री सुनक ने इज़राइल के प्रधान मंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के साथ एक संयुक्त सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा, “मुझे पता है कि आप हमास के विपरीत, नागरिकों को नुकसान न पहुंचाने के लिए हर सावधानी बरत रहे हैं। ब्रिटिश नागरिकों को निकालने के लिए धन्यवाद।”

ब्रिटिश पीएम ने जोर देकर कहा, “हम मानते हैं कि फिलिस्तीनी भी हमास के पीड़ित हैं। खुशी है कि आपने मानवीय सहायता के लिए क्षेत्र खोले।”

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

युद्धग्रस्त गाजा पट्टी में फ़िलिस्तीनी बेसब्री से सहायता ट्रकों के आने का इंतज़ार कर रहे थे, जिसका वादा जो बिडेन ने मिस्र और इज़राइल के साथ किया था, क्योंकि सेना ने हमास के और ठिकानों पर हमला किया था।

इजराइल पहुंचने पर श्री सुनक ने कहा, “सबसे बढ़कर, मैं यहां इजराइली लोगों के साथ अपनी एकजुटता व्यक्त करने के लिए आया हूं। आपको आतंकवाद के एक अकथनीय, भयानक कृत्य का सामना करना पड़ा है और मैं चाहता हूं कि आप जानें कि यूनाइटेड किंगडम और मैं खड़े हैं तुम्हारे साथ।”

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

यह युद्ध – 7 अक्टूबर को इज़राइल पर हमास के घातक हमले से शुरू हुआ था, जिसके बारे में अधिकारियों का कहना है कि इसमें 1,400 से अधिक लोगों की जान चली गई – जिससे पूरे मध्य पूर्व में इज़राइल और उसके पश्चिमी सहयोगियों के खिलाफ रोष की लहर फैल गई है।  

हमास-नियंत्रित स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि इज़राइल की जवाबी कार्रवाई में गाजा में 3,478 लोग मारे गए हैं। पूरे शहर के ब्लॉकों को समतल कर दिया गया है, पानी, भोजन और बिजली काट दी गई है और दस लाख से अधिक लोग विस्थापित हो गए हैं।

यह भी पढ़ें –

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here