29.9 C
Mumbai
Friday, March 29, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

शिंज़ो आबे का हुआ निधन, चुनाव प्रचार करते समय मारी गयी गोली

चुनाव प्रचार करते समय जापान के पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे पर हुए एक जानलेवा हमले के कुछ घंटों बाद उनकी मौत हो गयी है. उनपर आज सुबह नारा क्षेत्र में एक चुनावी अभियान कार्यक्रम के दौरान एक हमलावर द्वारा दो गोलियां दागी गई थीं। जापान के राष्ट्रीय प्रसारक एनएचके की मुताबिक इस हमले के लिए जिम्मेदार 40 साल के एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया गया है।

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ >> क्लिक <<करें

जापानी समाचार एजेंसी क्योडो ने कहा कि पूर्व नेता रविवार को होने वाले उच्च सदन चुनाव से पहले एक चुनावी कार्यक्रम में भाषण दे रहे थे, तभी गोलियों की आवाज सुनाई दी। एक चश्मदीद के मुताबिक “आबे भाषण दे रहे थे और पीछे से एक आदमी आया।” चश्मदीद ने कहा, “पहला शॉट खिलौने की तरह लग रहा था। आबे गिरे नहीं और एक बड़ा धमाका हुआ। दूसरा शॉट ज्यादा दिखाई दे रहा था, तब चिंगारी और धुआं दिखाई दिया। दूसरे शॉट के बाद लोगों ने आबे को घेर लिया और उन्हें कार्डियक मसाज दी।” खबरों के मुताबिक गोलियां लगने से 67 वर्षीय आबे गिर गए और उनकी गर्दन से खून बह रहा था। अबे को अस्पताल ले जाया गया, जहां उन्हें कार्डिएक अरेस्ट भी आया। गोलियां लगने के बाद आबे के शरीर में कोई हरकत नहीं देखी गई थी।

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

सरकार ने कहा कि घटना के मद्देनजर एक टास्क फोर्स का गठन किया गया है और सरकार के शीर्ष प्रवक्ता के शीघ्र ही बोलने की उम्मीद है। जापान के सबसे लंबे समय तक रहने वाले प्रधानमंत्री, आबे ने 2006 में एक वर्ष और फिर 2012 से 2020 तक पद संभाल। उन्हें दुर्बल आंत्र की स्थिति अल्सरेटिव कोलाइटिस के कारण पद छोड़ने के लिए मजबूर किया गया था।

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here