31 C
Mumbai
Friday, March 29, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

महाराष्ट्र: हथियारों का ज़खीरा कुरियर से मंगाया

महाराष्ट्र में कूरियर कंपनी में आए 3 अलग-अलग पार्सल के भीतर से 97 तलवारें, 2 कुकरी, और 9 मयान मिले हैं जिसके बाद पिंपरी चिंचवड़ पुलिस ने चार लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है.

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ >> क्लिक <<करें

जानकारी के मुताबिक DTDC नामक कूरियर कंपनी में कर्मचारियों को दो बॉक्स पर शक हुआ. उन्होंने इसकी जानकारी कंपनी के रीजनल मैनेजर रंजीत कुमार सिंह को दी जिसके बाद मैनेजर ने तुरंत पुलिस को सूचना दी.

पुलिस की टीम तुरंत मौके पर पहुंची और जब दोनों संदिग्ध बॉक्स की स्कैनिंग की गई तो शक बढ़ने पर बॉक्स को खोलने का फैसला लिया गया.

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

दोनों बॉक्स के खुलते ही पुलिस का सिर चकरा गया क्योंकि इन दोनों बॉक्स में 92 तलवार, 2 कुकरी, और 9 मयान बरामद की गई. इसके बाद कूरियर भेजने वाले उमेश सुध (40 ग्रीन एवेन्यू, अमृतसर, पंजाब) और पार्सल की डिलीवरी लेने वाले अनिल होन के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. आरोपी महाराष्ट्र के औरंगाबाद का रहने वाला है.

पुलिस के मुताबिक एक बोरी के भीतर लपेटी हुई 5 अन्य तलवारें भी पुलिस टीम के हाथ लगी है जो मनिंदर खालसा फोर्स के द्वारा अमृतसर के रहने वाले आकाश पाटिल के पते पर भेजी गई थी.

इन तलवारों को अवैध तरीके से खरीदने और बेचने वाले चारों आरोपियों के खिलाफ अब पुलिस कार्रवाई में जुटी हुई है.

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

कूरियर कंपनी के जरिए अवैध तरीके से मिले हथियारों के इस जखीरे को राज्य में होने वाले चुनाव से जोड़कर भी देखा जा रहा है. पुलिस के मुताबिक बरामद हथियारों की कुल कीमत 3 लाख 22 हजार रुपए है.

जानकारी के मुताबिक इससे पहले भी ऐसे हथियार कूरियर कंपनी के जरिए दूसरे शहरों में पहुंचाए गए थे. अब पुलिस जांच में जुटी हुई है कि उस वक्त इसका खरीदार कौन था.

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here