33 C
Mumbai
Friday, April 19, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

सुप्रीम कोर्ट का राष्ट्रीय ध्वज के अपमान के मामलों की न्यायिक जांच करने से इंकार ! कहा सरकार के समक्ष प्रतिनिधित्व दर्ज करें

नई दिल्ली: राष्ट्रीय ध्वज के अपमान का मामला, 26 जनवरी को किसानों के आंदोलन के दौरान की गई ट्रैक्टर परेड के साथ ही हिंसा, लालकिले में तोड़फोड और राष्ट्रीय ध्वज के अपमान के मामलों की न्यायिक जांच कराने की मांग वाली PIL पर सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई करते हुए कहा कि कोर्ट फिलहाल दखल नहीं देगा। सुप्रीम कोर्ट ने याचिका को खारिज करते हुए कहा कि सरकार को जांच कर उचित कार्रवाई करने दीजिए।

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ क्लिक करे

राष्ट्रीय ध्वज के अपमान की याचिकाओं को स्वीकार करने से इनकार

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ क्लिक करें

सुप्रीम कोर्ट ने गणतंत्र दिवस पर राष्ट्रीय राजधानी में ट्रैक्टर रैली की हिंसा की जांच की मांग वाली याचिकाओं को स्वीकार करने इनकार कर दिया। सुप्रीम कोर्ट ने याचिकाकर्ताओं को सरकार के समक्ष प्रतिनिधित्व दर्ज करने की सलाह दी है। सुप्रीम कोर्ट में चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया ने कहा कि हमने पढ़ा है कि सरकार मामले की जांच कर रही है। हमने पीएम का बयान भी देखा है कि कानून अपना काम करेगा।

“MA news” app डाऊनलोड करें और 4 IN 1 का मजा उठायें  + Facebook + Twitter + YouTube.

Download now

तीन सदस्यीय आयोग बनाने की मांग
कोर्ट में याचिका दाखिल करके दिल्ली में हिंसा मामले की जांच के लिए तीन सदस्यीय आयोग बनाने की मांग की थी। याचिका में मांग की गई थी कि आयोग की अगुआई सुप्रीम कोर्ट के रिटायर जज करें। इनके अलावा इसमें हाईकोर्ट के दो रिटायर जज होने चाहिए। आयोग सबूत जुटाए और तय समय में सुप्रीम कोर्ट में रिपोर्ट पेश करे। इसके साथ ही इस याचिका में हिंसा और राष्ट्रध्वज के अपमान के जिम्मेदार व्यक्तियों और संगठनों के खिलाफ FIR दर्ज करने की मांग भी की गई थी।

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here