29 C
Mumbai
Saturday, April 20, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

वार्निंग आंदोलनकारी युवाओं को, नहीं मिलेगा पुलिस से वेरिफिकेशन

अग्निपथ योजना को लेकर देशभर में बवाल जारी है, विशेषकर बिहार में हालात बहुत बिगड़े हुए हैं. अब इस योजना को तैयार करने वालों में से एक लेफ्टिनेंट जनरल अनिल पुरी आंदोलित छात्रों को लेकर कहा कि आगजनी करने वालों के लिए सेना में कोई जगह नहीं है’. उन्होंने कहा कि हिंसा किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं की जाएगी, हिंसा करने वाले युवाओं को पुलिस से वेरिफिकेशन भी नहीं मिलेगा।

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ >> क्लिक <<करें

लेफ्टिनेंट जनरल अनिल पुरी ने NDTV से बात करते हुए कहा कि ऐसी हिंसा के अंदर हिस्सा लेने वाले तीन टाइप के लोग हैं. पहले वो हैं जिन्हें विरोधी बढ़ावा दे रहे हैं. नंबर 2 पर वो हैं जो ट्रेनिंग इंस्टिट्यूशन चलाते हैं. तीसरे वो हैं जो किसी को देखकर आ जाते हैं. उन्होंने कहाकी छात्रों को ट्रेनिंग की शुरुआत करनी चाहिए. अपने सर्टिफिकेट इकट्ठा करना चाहिए.

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

उन्होंने कहा कि 25 परसेंट तो सेना के साथ रहेंगे लेकिन जो 75 परसेंट वापस आएंगे वो ही देश की ताकत बनेंगे इसके साथ ही अग्निवीरों को गृह और रक्षा मंत्रालय में 10 प्रतिशत आरक्षण दिया जा रहा है. इसके साथ ही 4 साल बाद 11.7 लाख का पैकेज उन्हें मिलेगा जिससे वो कोई भी रोजगार शुरू कर अपने पैरों पर खड़े हो सकते हैं.

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here