29.2 C
Mumbai
Friday, April 19, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

संजय राउत का दावा, जारी कर दिया गया है शिंदे सरकार का डेथ वारंट

महाविकासआघाड़ी के प्रमुख घटक शिवसेना (यूबीटी) के नेता और राज्यसभा के सांसद संजय राउत ने रविवार को दावा किया कि शिंदे सरकार का ‘डेथ वारंट’ जारी कर दिया गया है और अगले 15-20 दिनों में एकनाथ शिंदे को बतौर पूर्व मुख्यमंत्री संबोधित किया जाएगा।

मुंबई में पत्रकारों से बात करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के बेहद खास और सामना के संपादक संजय राउत ने कहा कि उनकी पार्टी सुप्रीम कोर्ट के आदेश का बेसब्री से इंतजार कर रही है। पार्टी को उम्मीद है कि मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे समेत उद्धव ठाकरे को धोखा देने वाले सारे विधायकों की सदस्यता रद्द होगी और पार्टी को सुप्रीम कोर्ट से इंसाफ मिलेगा।

राज्यसभा सांसद राउत सुप्रीम कोर्ट में लंबित चल रहे ठाकरे नेतृत्व के खिलाफ बगावत करने वाले तत्कालीन शिवसेना के 16 विधायकों (जिसमें एकनाथ शिंदे भी शामिल हैं) को अयोग्य ठहराने के फैसले की उम्मीद करते हुए शिंदे सरकार के ‘डेथ वारंट’ का जिक्र कर रहे थे।

उन्होंने कहा, “मौजूदा मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और उनके पार्टी से गये 39 विधायकों की वो सरकार, जो भाजपा के रहम पर चल रही है। आने वाले 15-20 दिनों में गिर जाएगी और एकनाथ शिंदे के नाम के आगे पूर्व मुख्यमंत्री लिखा जाएगा। राउत ने डेथ वारंट का जिक्र करते हुए कहा सरकार का जाना तो तय है लेकिन अब देखना ये है कि उसके डेथ वारंट पर साइन कौन करता है।”

मालूम हो कि शिवसेना (यूबीटी) नेता संजय राउत शिंदे सरकार के गिरने का दावा पहली बार नहीं कर रहे हैं। इससे पहले भी संजय राउत ने फरवरी में शिंदे सरकार के गिरने का दावा किया था। एकनाथ शिंदे ने 30 जून 2022 को बतौर मुख्यमंत्री भाजपा के देवेंद्र फड़नवीस के साथ शपथ ली थी, जिन्हें शिंदे सरकार में उप मुख्यमंत्री बनाया गया था।

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here