38 C
Mumbai
Sunday, April 28, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

सांसदों ने एयरपोर्ट पर सुविधाएं न मिलने का लगाया आरोप, लोकसभा की विशेषाधिकार समिति ने इंडिगो को भेजा समन

लोकसभा की विशेषाधिकार समिति ने इंडिगो एयरलाइंस के एमडी राहुल भाटिया को समन भेजकर 30 अगस्त को पेश होने का निर्देश दिया है। दरअसल सांसदों ने आरोप लगाया है कि उन्हें एयरपोर्ट्स पर प्रोटोकॉल के तहत सुविधाएं और शिष्टाचार नहीं मिल रहा है। सांसदों के प्रोटोकॉल उल्लंघन की शिकायत पर विशेषाधिकार समिति ने समन जारी किया है।

एयरपोर्ट्स पर सांसदों को विशेष सुविधाएं और प्रोटोकॉल दिए जाने को लेकर साल 2021 में भी केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने सभी एयरलाइंस को पत्र लिखा था। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, सांसदों को एयरलाइंस में कंफर्म सीट मिलने की मांग की जाती है। साथ ही कंफर्म ना होने की स्थिति में पहली कैंसिल सीट सांसदों को देने के निर्देश मंत्रालय द्वारा विभिन्न एयरलाइंस को दिए गए हैं। सांसदों के एयरपोर्ट आने पर चेक-इन में स्टाफ द्वारा मदद करने की बात कही गई है। 

संसद में कार पार्किंग स्टीकर के दम पर एयरपोर्ट्स पर भी सांसदों को कार पार्किंग की विशेष सुविधा देने की मांग की जा रही है। सांसदों को एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया द्वारा लाउंज में इंतजार करने के दौरान चाय-कॉफी भी ऑफर की जाती है। अब सांसदों द्वारा उनके प्रोटोकॉल में उल्लंघन के आरोप लगाए गए हैं, जिसके बाद संसद की विशेषाधिकार समिति ने इंडिगो एयरलाइंस के एमडी को समन जारी कर बुलाया है। 

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here