29.9 C
Mumbai
Friday, March 29, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

हाईकोर्ट का दिल्ली दंगों के मामले पर सोनिया, राहुल, प्रियंका समेत भाजपा के कई नेताओं को नोटिस

दिल्ली दंगों के मामले में दिल्ली हाई कोर्ट ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, सांसद राहुल गांधी, प्रियंका गांधी, केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर, बीजेपी नेता कपिल मिश्रा, बीजेपी सांसद परवेश वर्मा को नोटिस भेजा है और पूछा है कि है कि क्यों न इस मामले में पक्षकार के रूप में उनपर मुकदमा चलाया जाए. हाईकोर्ट ने सभी लोगों से चार मार्च 2022 तक इसपर जवाब मांगा है.

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ >> क्लिक <<करें

बता दें कि दिल्ली हाईकोर्ट में एक याचिका दायर हुई थी. इसमें दंगे भड़काने में कथित भूमिका के लिए राजनेताओं सहित कई लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने की मांग की गई है. पिछली सुनवाई में हाईकोर्ट ने कहा था कि क्या वे वही लोग हैं, जिनके खिलाफ आरोप लगाए गए हैं, क्या वही लोगल इस मामले में पक्षकार हैं? क्या हम वास्तव में उनकी बात सुने बिना उन्हें गिरफ्तार करने की आपकी याचिका पर आगे बढ़ सकते हैं?

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

नॉर्थ ईस्ट दिल्ली में हुए दंगों को दो साल बीत चुके हैं. नॉर्थ ईस्ट दिल्ली में साल 2020 में 23 फरवरी से 26 फरवरी तक दंगे हुए थे. इस दौरान 53 लोगों की मौत हुई थी. इन दंगों में 581 लोग घायल हुए थे. 24 और 25 फरवरी को नॉर्थ ईस्ट दिल्ली में दंगाइयों ने जमकर उत्पात मचाया था. इन दंगो के मामले में कुल 755 एफआईआर दर्ज की गई थीं.

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

इनमें से कुछ मामलों पर हाईकोर्ट, कड़कड़डूमा कोर्ट में सुनवाई भी हो रही है. कुछ आरोपियों को कोर्ट से जमानत भी मिल गई है.

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here