31 C
Mumbai
Monday, May 27, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

2021 सीबीआर650 आर होण्डा ने नई स्टाइलिश बाइक भारत में की लॉन्च

नई दिल्ली: होण्डा मोटरसाइकल एण्ड स्कूटर इंडिया प्रा. लिमिटेड ने आज भारत में नई 2021 सीबीआर650 आर और 2021 सीबीआर650 आर का लॉन्च किया।

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

डिज़ाइन और स्टाइलिंग
स्टील में डिज़ाइन किया गया ट्विन ट्यूब टाईप फ्रेम बेहद प्रभावी डाउनड्रिफ्ट इनटेक लेआउट को सुनिश्चित करता है। स्विंग आर्म पाइवट और इंजन हैंगर स्ट्रक्चर वज़न को कम करते हैं और पूरा वज़न केन्द्र में बना रहता है।

टाईटली रैप्ड और एग्रेसिव, 2021 सीबीआर650 आर का नियो स्पोर्ट्स कैफ़े स्टाइल, शॉर्ट, स्टबी टेल और शॉर्ट ओवरहैंग हैडलाईट से युक्त सिगनेचर कॉम्पैक्ट ‘टै्रपेज़ॉइड’ प्रोपोर्शन के साथ और भी आकर्षक हो जाता है। लम्बा फ्यूल टैंक, फैमिली डिज़ाइन का अहसास देता है; रियल मैटल सरफेस और चार-सिलिंडर इंजन इसकी स्मूद लाईन को और भी खास बना देते है। छोटे साईड पैनल और स्टील से बने रियर मडगार्ड इसे मिनिमलिस्टिक बनाते हैं। राउण्ड हैडलाईट, नियो स्पोर्ट्स कैफ़े डिज़ाइन को अनूठी लैंग्वेज प्रदान करता है।

चार-सिलिंडर पावर युनिट 2021 सीबीआर650 आर पर स्पष्ट रूप से डिस्प्ले की गई है जो इसे शानदार स्पोर्टिंग अपील देती है; 2021 के लिए शार्प नए रिफलेक्टर प्रोफाइल के साथ ड्यूल एलईडी हैडलाईट क्लस्टर, इसके लुक के साथ कोई समझौता नहीं होने देते- और उपरी एवं (विस्तारित) लोवर फेयरिंग्स, स्लिम लाईन और एंगल्स के साथ इसे बेहद पावरफुल बनाते हैं।

सीट युनिट अपने आप में बेहद कॉम्पैक्ट है और मशीन के रियर को बेहतरीन लुक देती है, और हार्ड-ऐजी अनुभव प्रदान करती है। स्टील रियर मडगार्ड/ नम्बर प्लेट माउन्ट के साथ नए साईड पैनल इसे मिनिमलिस्टिक अहसास देते हैं। टॉप योक के नीचे माउन्ट किए गए क्लिप-ऑन हैण्डलबार्स के साथ एग्रेसिव राइडिंग पॉज़िशन की शुरूआत होती है जो रियर सीट फुटपैग्स के साथ खूबसूरती से मेल खाती है।
पावरफुल और स्पोर्टी

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ >> क्लिक <<करें

640 सीसी, डीओएचसी 16 वॉल्व चार-सिलिंडर इंजन, रेव रेंज और हार्ड-हिटिंग, हाई-रेविंग टॉप एंड के माध्यम से फास्ट पिक-अप के साथ मस्ती भरा क्लासिक परफोर्मेन्स देता है। यह इंजन 64kW @ 12,000rpm की नेट पावर और 57.5 Nm @ 8,500 rpm का अधिकतम टोर्क प्रदान करता है।
दोनों मॉडल असिस्ट /स्लिपर क्लच के साथ आते हैं जो आसानी से अपशिफ्ट करने और हार्ड डाउन बदलाव को प्रबंधित करने में मदद करते हैं। असिस्ट मैकेनिज़्म के कारण क्लच लिवर ऑपरेटिंग लोड कम हो जाता है। इसी तरह स्लिपर मैकेनिज़्म, डाउनशिफ्टिंग के कारण अचानक होने वाले इंजन ब्रेकिंग की वजह से रियर व्हील हॉपिंग को कम कर हैण्डलिंग को आसान बनाता है तथा राईड को आरामदायक एवं सहज बनाता है। 4-1साईड स्वेप्ट एक्ज़हॉस्ट, रेव क्लाइम्बिंग के साथ स्पाइन-टिंगलिंग रोर (बेहतरीन आवाज़) प्रदान करता है।

प्रीमियम सिक्योरिटी
नई स्मार्ट ईएसएस (एमरजेन्सी स्टॉप सिगनल) टेक्नोलॉजी अचानक ब्रेकिंग को पहचान लेती है और ऑटोमेटिक रूप से फ्रन्ट और रियर हाज़ार्ड लाईट्स को एक्टिवेट कर देती है, जो आस-पास के वाहनों को सतर्क करने के लिए फ्लैश हो जाती है। नई- इलेक्ट्रॉनिक एंटी-थेफ्ट डिवाइस- होण्डा इग्निशन सिक्योरिटी सिस्टम राइडर को मन की शांति प्रदान करती है और इलेक्ट्रॉनिक कंट्रोल के ज़रिए इंजन स्टार्ट को ऑटोमेटिक तरीके से डिसेबल कर देती है।

डायनामिक रिस्पॉन्स
होण्डा सलेक्टेबल टोर्क कंट्रोल (HSTC) राइडिंग की उग्र परिस्थितियों में भी राइडर को मन की शांति प्रदान करता है। यह सिस्टम इंजन की पावर को समायोजित कर रियर व्हील के टोर्क को अनुकूलित करता है, जिससे रियर व्हील के स्लिप होने की संभावना कम हो जाती है। बाएं स्टियरिंग व्हील पर दिए गए टोर्क कंट्रोल स्विच के साथ राइडर ऑन/ऑफ सेटिंग सलेक्ट कर सकता है। दोनों मॉडलों में इंजन और सस्पेंशन के परफोर्मेन्स को बेहतर बनाने के लिए ड्यूल रेडियल माउंड चार-पिस्टन ब्रेक कैलिपर्स दिए गए हैं, जो फ्रन्ट में 79.2cm2 फ्लोटिंग ड्यूल डिस्क और रियर में 25.4 cm2 डिस्क के साथ आते हैं। ड्यूल चैनल एबीएस सूखी और गीली दोनों तरह की परिस्थितियों में स्मूद ब्रेकिंग का अनुभव प्रदान करता है।

शोवा सेपरेट फंक्शन- बिग पिस्टन (एसएसएफ-बीपी) यूएसडी फोर्क डैम्पिंग मैकेनिज़्म तथा दाएं एवं बाएं फोर्क पर स्प्रिंग के साथ आता है। यह सिस्टम जहां एक ओर वज़न कम कर शानदार प्रत्यास्थता देता है, वहीं दूसरी ओर स्प्रिंग प्रीलोड को एडजस्ट कर बेहतरीन परफोर्मेन्स भी प्रदान करता है। प्रीमियम 5-स्पोक वाय-शेप के स्पोक से युक्त एलुमिनियम व्हील्स अन-स्प्रंग वज़न को कम करने में मदद करते हैं। लाईट हूप्स हैण्डलिंग को आसान बनाते हैं।

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

समग्र एलईडी लाइटिंग
सीबीआर 650आर, ड्यूल एलईडी हैडलाईट्स के नए रिफलेक्टर के साथ आपके रास्ते को रोशनी में जगमगाए रखते हैं, इसका ब्लू-टिंटेड बीम आपको अंधेरे का अहसास नहीं होने देता। एलईडी टेललाईट भी स्लीक और मिनिमलिस्टिक फॉर्म में आती है।

सीबी650आर,शार्प ब्लैक बेज़ल से युक्त सर्कुलर एलईडी हैडलाईड के साथ आती है, इसके ब्लू-टिंटेड बीम के साथ राइडर को अंधेरी सड़कों पर भी अधेंरे का अहसास तक नहीं होता। स्टील नम्बर प्लेट के उपर दी गई टेललाईट मिनिमलिस्टिक स्टाइल के साथ आती है।

कलर, कीमत और उपलब्धता
आज से होण्डा ने अपने एक्सक्लुज़िव प्रीमियम डीलरशिप्स- बिगविंग टॉपलाईन गुरूग्राम (हरियाणा), मुंबई (महाराष्ट्र), बैंगलुरू (कर्नाटक), इंदौर (मध्यप्रदेश), कोची (केरल) हैदराबाद (तेलंगाना) में 2021 सीबीआर650आर और सीबी650आर के लिए बुकिंग्स शुरू कर दी हैं।

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here