28 C
Mumbai
Friday, October 22, 2021

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

फाउची – अभी सबसे खतरनाक इस वैश्विक महामारी का रूप सामने आना बाकी, अमेरिका में रिकॉर्ड एक दिन में 3,900 मौतें हुई दर्ज 

वॉशिंगटन : बुधवार को जॉन्स एपकिन्स यूनिवर्सिटी की एक रिपोर्ट के अनुसार, अमेरिका में कोविड -19 से एक दिन में 3,900 से अधिक मौतें दर्ज की हुई हैं। यह अभी तक का वहाँ का एक दिन में हुई सबसे अधिक मौतों का आंकड़ा है। विश्वविद्यालय ने अपनी एक रिपोर्ट में बताया है कि अमेरिकी समय केे अनुसार रात साढ़े आठ बजे तक कुल 3,927 लोगों की मौत हो चुकी थी।

अमेरिका में कोरोना वायरस से दुनियाँ में सबसे अधिक प्रभावित होने वाला देश है। यहां एक दिन में सबसे अधिक कुल 189,671 नए केस दर्ज किए गए। इसके साथ ही अमेरिका में अब तक कोविड -19 के कुल 19,715,899 मामले आ चुके हैं और वहीं कुल 341,845 मौतें भी हो चुकी हैं।

प्रमुख संक्रामक रोगों (यूएस) के विशेषज्ञ एंथनी फाउची ने भी रविवार को चेतावनी दी है कि अभी सबसे खतरनाक इस वैश्विक महामारी का रूप सामने आना बाकी है क्योंकि ठंड तथा फिर छुट्टियों की वजह से मौतों के आंकड़ों में भी बढोतरी होने की प्रबल संभावना है।

ज्ञात हो कि यूएस में इस समय बड़े स्तर पर वैक्सीनेशन का कार्य शुरू किया जा चुका है। जोकि अब तक कुल 2.8 मिलियन लोगों को वैक्सीन भी लगाई जा चुकी है। जबकि, राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के प्रशासन ने वादा किया था कि ये साल समाप्त होते-होते लगभग 20 मिलियन लोगों को वैक्सीन लगाई जा चुकी होगी।

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here