27 C
Mumbai
Monday, July 15, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

Interim Budget 2024: निर्मला सीतारमण के बजट में कर स्लैब्स में कोई बदलाव नहीं

Interim Budget 2024: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने आज संसद में संघ बजट 2024 प्रस्तुत किया। यह लोकसभा चुनावों से पहले हुआ था, इसलिए यह एक अंतरिम बजट था। पुराने और नए रेजीम के लिए कर स्लैब में कोई बदलाव नहीं किया गया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने निर्मला सीतारमण की बराबरी बजट प्रस्तुत करने के लिए प्रशंसा की। यह निर्मला सीतारमण का छठा संघ बजट था। विस्तृत बजट उन्हीं चुनाव के बाद सत्ता में आने वाली नई सरकार द्वारा प्रस्तुत किया जाएगा।

अंतरिम बजट – एक अल्पकालिक वित्त योजना – ने नए वित्त वर्ष के पहले चार महीनों के लिए सरकार के आवश्यक व्यय के लिए संसद की मंजूरी की मांग की।

संसद का बजट सत्र कल शुरू हुआ था, जिसमें राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने राज्यसभा और लोकसभा के संयुक्त सत्र को संबोधित किया। इस सत्र का समापन 9 फरवरी को होगा।

स्टॉक मार्केट ने आज अंतरिम बजट की पूर्वानुमान में हरा झंडा दिखाया।

गुरुवार को, संविदानिक बजट 2024 पर टिप्पणी करते हुए, केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कहा कि विपक्ष कह रहा है कि भारत सरकार ने कुछ नहीं किया है, “वे एक खोखला विपक्ष हैं।”

मंत्री ने कहा कि मोदी सरकार ने दस सालों में एक शानदार रिकॉर्ड बनाया है और इसके तहत भारत में 250 मिलियन लोगों को बहुआयामी गरीबी से बाहर निकाला गया है।

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here