30 C
Mumbai
Sunday, April 21, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

IPL 2022 सीजन के लिए लखनऊ टीम के हेड कोच बने एंडी फ्लावर

आईपीएल के 2022 सीजन के लिए लखनऊ फ्रेंचाइजी ने ज़िंबाबवे के पूर्व कप्तान एंडी फ्लावर को अपना कोच चुना है। वह 2020 और 2021 सीजन में पंजाब किंग्स कोचिंग स्टाफ का हिस्सा थे।

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ >> क्लिक <<करें

फ्लावर ने एक बयान में कहा, “मैं नई लखनऊ फ्रेंचाइजी में शामिल होने के लिए अविश्वसनीय रूप से उत्साहित हूं और मैं इस अवसर के लिए बहुत आभारी हूं। भारत में क्रिकेट के लिए जुनून बेजोड़ है और आईपीएल फ्रेंचाइजी का नेतृत्व करना एक वास्तविक विशेषाधिकार है और मैं गोयनका और लखनऊ की टीम के साथ मिलकर काम करने के लिए उत्सुक हूं।”

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

आरपीएसजी ग्रुप के चेयरमैन संजीव गोयनका, जोकि लखनऊ फ्रेंचाइजी के मालिक हैं, ने कहा, “खिलाड़ी और कोच के तौर पर एंडी फ्लावर ने क्रिकेट के इतिहास में एक गहरी छाप छोड़ी है। हम उनके खेल के अंदाज का सम्मान करते हैं और उम्मीद करते हैं कि वह बिना सोचे-समझे काम करेंगे और हमारी टीम को आगे बढ़ाएंगे।”

फ्लावर ने 63 टेस्ट मैचों में जिम्बाब्वे के लिए 51.54 की औसत से 4794 रन बनाए और वनडे में 213 मैचों में 35.34 की औसत से 6786 रन बनाए। मालूम हो कि लखनऊ फ्रेंचाइजी आईपीएल के इतिहास की सबसे ऊंची बोली लगातार खरीदे जाने वाली फ्रेंचाइजी है। लखनऊ फ्रेंचाइजी को संजीव गोयनका ने 7090 करोड़ रुपए में खरीदा था।

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

एंडी फ्लावर का कोचिंग में अभी तक का करियर लाजवाब रहा है। वह साल 2009 से 2014 के बीच वे इंग्लैंड क्रिकेट टीम के कोच रहे। इस दौरान उन्होंने इंग्लिश क्रिकेट को ऊंचाईयों तक ले जाने के लिए अहम रोल निभाया था। एंडी फ्लावर के कार्यकाल के दौरान इंग्लैंड ने दो बार एशेज जीती थी। साथ ही टेस्ट रैंकिंग में नंबर 1 टीम बनी और 2010 में विश्व टी20 का खिताब भी जीता था। इसके अलावा जब 2012/13 में जब इंग्लैंड ने भारत में एक टेस्ट सीरीज जीती तो वह मुख्य कोच भी थे।

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here