23 C
Mumbai
Saturday, February 24, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

Team India रोहित-विराट के बिना वेस्टइंडीज के हाथों पिटी

खराब बल्लेबाजी के कारण टीम इंडिया को वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में 6 विकेट से हार का सामना करना पड़ा. इसके साथ ही तीन वनडे मैचों की सीरीज में अब दोनों टीमें 1-1 की बराबरी पर हैं। भारत ने पहला वनडे 5 विकेट से जीता. दूसरे वनडे में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया सिर्फ 181 रन पर सिमट गई. जवाब में मेजबान वेस्टइंडीज ने 182 रन का लक्ष्य 36.4 ओवर में 4 विकेट खोकर हासिल कर लिया. कैरेबियाई टीम की भारत के खिलाफ पिछले 10 वनडे मैचों में यह पहली जीत है।

भारतीय टीम प्रबंधन का कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली को आराम देने का फैसला उल्टा पड़ गया क्योंकि विश्व कप के दावेदार वेस्टइंडीज के खिलाफ गति, उछाल और टर्न का सामना करने में विफल रहे और उन्हें 40.5 ओवर में 181 रन पर आउट कर दिया। .

भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन ने 55 गेंदों पर इतने ही रन बनाए और शुभमान गिल (34 रन, 49 गेंद) के साथ पहले विकेट के लिए 90 रन जोड़कर अच्छी शुरुआत की. लेकिन इस साझेदारी के टूटते ही लय टूट गई और भारतीय टीम ने अगले 7.2 ओवर में 23 रन पर पांच विकेट गंवा दिए.

वर्ल्ड कप से ठीक 10 मैच पहले रोहित और कोहली को आराम देने के फैसले का कोई मतलब नहीं बनता है. इससे फैसले पर सवाल उठेंगे. बारिश के कारण खेल दो बार बाधित हुआ लेकिन वेस्टइंडीज के गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन जारी रखा. किशन विश्व कप के दौरान पारी की शुरुआत नहीं करेंगे लेकिन उन्होंने लगातार दूसरा अर्धशतक जमाकर दूसरे विकेटकीपर (बशर्ते केएल राहुल विश्व कप के लिए फिट हों) के रूप में अपना दावा मजबूत कर लिया है।

हालाँकि, संजू सैमसन के बारे में ऐसा नहीं कहा जा सकता है जो 19 गेंदों में नौ रन बना सके और अक्षर पटेल (एक रन) ने एक सुनहरा मौका गंवा दिया। बाएं और दाएं हाथ के बल्लेबाजों के संयोजन को ध्यान में रखते हुए, उन्हें तीसरे और चौथे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए भेजा गया, लेकिन दोनों खिलाड़ी जेडन सील्स (छह ओवर में 1/28), अल्जारी जोसेफ (2/35) और रोमारियो को शॉर्ट के खिलाफ संघर्ष करना पड़ा। शेपर्ड की बॉल रणनीति (3/37)।

सफेद गेंद वाले क्रिकेट में अक्षर पटेल गेंदबाज से बेहतर बल्लेबाज बन रहे हैं, इसलिए श्रेयस अय्यर के फिट होने का इंतजार करते हुए उन्हें चौथे नंबर पर उतारा गया। वह भी शेपर्ड की गेंद का शिकार बने और विकेटकीपर होप ने उनका कैच लपका। 19 मई को इंडियन प्रीमियर लीग में अपना आखिरी प्रतिस्पर्धी मैच खेलने वाले सैमसन कहीं नजर नहीं आए। वह कारिया की लेग-ब्रेक के सामने कभी भी सहज नहीं दिखे और अंतत: उन्हें विकेट दे बैठे।

जहां तक सूर्यकुमार यादव (25 गेंदों पर 24 रन) का सवाल है, तो तीन चौके लगाकर बड़ी पारी खेलने की उनकी जो उम्मीदें थीं, वह तब धराशायी हो गईं जब मोती ने ऑफ स्टंप के बाहर जा रही एक लुभावनी गेंद को हिट करने की कोशिश की। उनके आउट होते ही भारत की 200 रन तक पहुंचने की उम्मीद टूट गई.

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here