28 C
Mumbai
Friday, March 29, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

मानहानि के मामले में अमित शाह को विशेष अदालत ने भेजा समन

कोलकाता: मानहानि के मामले में तृणमूल सांसद अभिषेक बनर्जी द्वारा गृह मंत्री को 22 फरवरी को एक व्यक्ति या एक वकील के माध्यम से उपस्थित होने के लिए कहा गया है।

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

सांसद अभिषेक बनर्जी ने अमित शाह पर किया मानहानि का केस

पश्चिम बंगाल में एक नामित सांसद / विधायक अदालत ने शुक्रवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को तृणमूल कांग्रेस के सांसद अभिषेक बनर्जी द्वारा दर्ज कराए गए मानहानि के मुकदमे के संबंध में व्यक्तिगत रूप से या इसके पहले 22 फरवरी को एक वकील के माध्यम से समन जारी किया।

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ क्लिक करे

व्यक्तिगत या वकील से मौजूद रहने का निर्देश
बिधाननगर में एमपी / एमएलए कोर्ट के विशेष न्यायाधीश ने निर्देश दिया कि श्री शाह को उस दिन सुबह 10 बजे “व्यक्ति / वादियों में उपस्थित होना आवश्यक है”। न्यायाधीश ने निर्देश दिया कि श्री शाह की उपस्थिति या तो व्यक्तिगत रूप से या एक वकील के माध्यम से भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 500 के तहत मानहानि के आरोप का जवाब देने के लिए आवश्यक है।

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ क्लिक करें

तृणमूल सांसद के खिलाफ दिए थे अपमानजनक बयान
एक प्रेस नोट में, अभिषेक बनर्जी के वकील संजय बसु ने दावा किया कि अमित शाह ने 11 अगस्त, 2018 को कोलकाता के मेयो रोड पर भाजपा की एक रैली में तृणमूल सांसद के खिलाफ कुछ अपमानजनक बयान दिए थे।

देश की न्याय व्यवस्था हो चुकी है खस्ताहाल – पूर्व CJI रंजन गोगोई आगेे पढें…

टेक्नलॉजी / गैजेट्स की खबरें पढें-

गूगल पर 1.1 मिलियन यूरो ( 1.3 मिलियन डॉलर) का जुर्माना लगा है. फ्रेंच अथॉरिटीज ने यह नतीजा निकाला है कि सर्च इंजन ने फ्रेंच होटलों के लिए गलत रैंकिंग को दिखाया है. इससे पहले गूगल ने अपने एलगोरिदम में आधिकारिक स्रोत Atout फ्रांस के साथ दूसरी होटल इंडस्ट्री वेबसाइट्स से इनपुट का इस्तेमाल होटलों को एक से पांच स्टार की रैंक देने के लिए इस्तेमाल किया है. आगे पढेें….

पढें ऑटो मोबाइल

होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया ने मंगलवार को अपनी नई रेसर बाइक Honda CB350 RS स्क्रैम्बलर को भारतीय दोपहिया बाजार में लॉन्च कर दिया है। नई रेसर बाइक बेहद ही आकर्षक लुक और दमदार इंजन से लैस, इस बाइक की कीमत 1.96 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, गुरुग्राम) तय की गई है। आगे पढें…

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here