30 C
Mumbai
Sunday, June 26, 2022

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

"मानवाधिकर आभिव्यक्ति, आपकी आभिव्यक्ति" 100% निडर, निष्पक्ष, निर्भीक !

अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप की गिरफ्तारी का आदेश जारी, जनरल क़ासिम सुलैमानी की हत्या के मामले में कोर्ट ने दिये आदेश

बगदाद : इराक़ी अदालत ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की गिरफ्तारी का आदेश जारी कर दिया है। प्राप्त समाचारों के अनुसार इराक़ी अदालत अर्रेसाफ़ा में जनरल शहीद क़ासिम सुलैमानी और अबू मेहदी अलमोहन्दिस की हत्या की फाइल को आगे बढ़ाने के ज़िम्मेदार अधिकारी ने ट्रंप की गिरफ्तारी का आदेश जारी कर दिया।

इराकी अदालत ने एक विज्ञप्ति जारी करके घोषणा की है कि इस केस से जुड़े लोगों की शिकायतें दर्ज करने और इस संबंध में प्राथमिक जांच पूरी होने के बाद गुरूवार की सुबह ट्रंप की गिरफ्तारी का आदेश जारी कर दिया गया।

इराकी अदालत की ओर से जारी होने वाली विज्ञप्ति के अनुसार शहीद जनरल क़ासिम सुलैमानी और शहीद अबू मेहदी अलमोहन्दिस की शहादत के ज़िम्मेदारों की पहचान के संबंध में जांच- पड़ताल जारी रहेगी चाहे वह ज़िम्मेदार इराकी हो या ग़ैर इराकी।

ज्ञात रहे कि पिछले वर्ष 3 जनवरी को अमेरिका के आतंकवादी सैनिकों ने बग़दाद के अंतरराष्ट्रीय हवाले अड्डे के निकट ड्रोन से आक्रमण करके जनरल कासिम सुलैमानी, अबू मेहदी अलमोहन्दिस और उनके 8 अन्य साथियों को शहीद कर दिया था। अमेरिकी सैनिकों के इस आतंकवादी कृत्य के बाद इराकी संसद ने इस देश से अमेरिकी सैनिकों के निष्कासन का एक प्रस्ताव किया था।

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here