32 C
Mumbai
Wednesday, April 17, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

इमरान खान की कार अदालत परिसर से लौटी, अर्जी दाखिल हाजिरी से छूट के लिए

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के अध्यक्ष इमरान खान की कार भारी पथराव के कारण वापस लौट गई। वकील बाबर अवान ने इमरान खान की छूट के लिए याचिका दायर की थी जिसे मंजूर कर लिया गया। अनुरोध पर अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश जफर इकबाल ने टिप्पणी की कि इस स्थिति में क्या किया जाना चाहिए? जिस पर बाबर अवान ने गुजारिश की कि गाड़ी में हाजिरी के हस्ताक्षर लिए जाएं। न्यायाधीश जफर इकबाल ने अपनी कार में बैठकर इमरान खान के हस्ताक्षर लेने के अनुरोध को स्वीकार कर लिया।

गौरतलब है कि अगर इमरान खान कार में साइन करते हैं तो उनसे आज कोई चार्ज नहीं लिया जाएगा। मना करने के बावजूद इमरान खान की कार उनके कार्यकर्ताओं के साथ न्यायिक परिसर में घुस गई, जिसके बाद इस्लामाबाद पुलिस ने कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज किया. पुलिस सूत्रों के मुताबिक न्यायिक परिसर में इमरान खान के एक सुरक्षा अधिकारी को गिरफ्तार किया गया है.

पुलिस द्वारा लाठीचार्ज के दौरान एक सुरक्षा अधिकारी घायल हो गया, जबकि पीटीआई के कई सदस्यों को परिसर में गिरफ्तार किया गया। गौरतलब हो कि जज जफर इकबाल जब सुनवाई के लिए कोर्ट रूम पहुंचे थे तब मजदूरों ने न्यायिक परिसर के सुरक्षा बैरियर को तोड़ दिया था. इमरान खान के वकील गोहर अली का कहना है कि इमरान खान न्यायिक परिसर पहुंच गए हैं. अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश जफर इकबाल भी सुनवाई के लिए कोर्ट रूम पहुंचे.

जज ने टिप्पणी की कि कोई समस्या नहीं है, कोई आना चाहता है तो कोई समस्या नहीं है, इमरान खान नहीं आ पा रहा है, भगवान भला करे, मैं यहां बैठा हूं। वकील गौहर अली ने कहा कि अगर कार्यकर्त्ता आए हैं तो इसमें इमरान खान की कोई गलती नहीं है. जज ने कहा कि बाहर जो हो रहा है वह चुनाव आयोग के वकीलों के संज्ञान में भी होना चाहिए।

सत्र न्यायाधीश जफर इकबाल ने कहा कि इमरान खान मुश्किलों का सामना कर रहे हैं और उन्हें इंतजार करना चाहिए। अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश जफर इकबाल यह कहते हुए अपने कक्ष में वापस चले गए कि इमरान खान के आने पर सुनवाई शुरू होगी। उधर, न्यायिक परिसर के बाहर आंसू गैस के गोले छोड़े जाने से भी अदालत कक्ष के आसपास आंसू गैस का धुआं फैल गया.

इससे पहले पीटीआई कार्यकर्ताओं ने न्यायिक परिसर के पास पुलिस पर पथराव किया, पुलिस ने कार्यकर्ताओं को तितर-बितर करने के लिए गोलाबारी की. इससे पहले पुलिस ने इमरान खान को इस्लामाबाद टोल प्लाजा पर रोक लिया, पुलिस किसी भी वाहन को टोल प्लाजा पार नहीं करने दे रही थी. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि टोल प्लाजा से आगे सिर्फ इमरान खान की गाड़ी जाएगी, किसी अन्य वाहन को आगे नहीं जाने दिया जाएगा. पूर्व प्रधानमंत्री और तहरीक-ए-इंसाफ के अध्यक्ष इमरान खान तोशा खाना मामले में पेश होने के लिए जमान पार्क से इस्लामाबाद के लिए रवाना हुए थे.

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here