30 C
Mumbai
Friday, May 20, 2022

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

"मानवाधिकर आभिव्यक्ति, आपकी आभिव्यक्ति" 100% निडर, निष्पक्ष, निर्भीक !

एचडीएफसी बैंक का कुल अग्रिम यूपी में 65,000 करोड़ रुपये के पार

एचडीएफसी बैंक ने आज घोषणा की कि उत्तर प्रदेश में उसका कुल अग्रिम 65,000 करोड़ रुपये को पार कर गया है। 31 दिसंबर, 2021 तक, उत्तर प्रदेश में बैंक का अग्रिम 67,756 करोड़ रुपये था। कुल अग्रिम में राज्य में बैंक द्वारा दिए गए सभी ऋण शामिल हैं – जिसमें खुदरा, कॉर्पोरेट, एमएसएमई और माइक्रोफाइनेंस ग्राहकों को ऋण शामिल हैं जिनमें प्रमुख क्षेत्र एमएसएमई, कृषि, प्राथमिकता क्षेत्र ऋण और उपभोक्ता ऋण हैं।

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ >> क्लिक <<करें

इसके साथ, बैंक जमा और अग्रिम में उत्तर प्रदेश का सबसे बड़ा निजी क्षेत्र का बैंक है, जिसकी बाजार हिस्सेदारी 8.66 प्रतिशत है। बैंक राज्य में ऑटो और असुरक्षित ऋण में मार्केट लीडर है।

इसके अलावा, पिछले 12 महीनों में, बैंक का कुल अग्रिम 40 प्रतिशत बढ़कर 31 दिसंबर, 2020 तक 48,475 करोड़ रुपये से बढ़कर रु। 31 दिसंबर, 2021 तक 67,756 करोड़।

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

एचडीएफसी बैंक के शाखा बैंकिंग प्रमुख- उत्तर प्रदेश अखिलेश कुमार रॉय ने कहा, “हमें उत्तर प्रदेश के लोगों की सेवा करने का अवसर देने के लिए हम अपने ग्राहकों के आभारी हैं।” “हम विकास के भागीदार बनकर खुश हैं और उत्तर प्रदेश में आर्थिक गतिविधियों को बढ़ावा दे रहे हैं। जैसा कि पिछले 12 महीनों में अग्रिम में 40% की वृद्धि से स्पष्ट है – बैंक ने कोविड -19 के दौरान भी ऋण देना जारी रखा – अर्थव्यवस्था का समर्थन करने के लिए। ”

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

इसके अतिरिक्त, बैंक के पास उत्तर प्रदेश राज्य में 85,760 करोड़ रुपये जमा हैं, जो अग्रिमों के साथ कुल 153,516 करोड़ रुपये के कारोबार को जोड़ते हैं। कुल कारोबार में बैंक की बाजार हिस्सेदारी 7% है।

एचडीएफसी बैंक उत्तर प्रदेश में विकास के लिए प्रतिबद्ध है, जैसा कि पूरे राज्य में इसके नेटवर्क से पता चलता है। आज राज्य में इसकी 630 शाखाएँ और 1,200 से अधिक एटीएम हैं। बैंक ने अपना उत्तर प्रदेश परिचालन वर्ष 1998 में लखनऊ में एक शाखा के साथ शुरू किया था। तब से इसने तेजी से अपने नेटवर्क का विस्तार किया है और आज उत्तर प्रदेश के हर तालुका में अपनी उपस्थिति दर्ज कराता है।

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here