32 C
Mumbai
Monday, December 5, 2022

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

"मानवाधिकर आभिव्यक्ति, आपकी आभिव्यक्ति" 100% निडर, निष्पक्ष, निर्भीक !

एशिया कप का एकतरफा मैच से आग़ाज़, श्रीलंका पर अफ़ग़ानिस्तान की बड़ी जीत

एशिया कप 2022 के पहले ही मैच में पूर्व चैंपियन श्रीलंका को अफगानिस्तान ने शानदार शुरुआत करते हुए महज 11 ओवरों के अंदर 8 विकेट से हराकर जबरदस्त आगाज किया. दुबई स्टेडियम में शनिवार 27 अगस्त को टूर्नामेंट के पहले मैच में अफगानिस्तान ने अपनी दमदार गेंदबाजी और बल्लेबाजी के बूते श्रीलंका को सिर्फ 105 रनों पर ढेर कर दिया. इसके बाद अफगानिस्तान ने पावरप्ले में ही धुआंधार बल्लेबाजी से श्रीलंका को मुकाबले से बाहर कर दिया.

नवीन उल हक के ओवर की आखिरी गेंद पर पाथुम निसंका को विकेटकीपर के हाथों कैच आउट दे दिया गया. DRS लिया गया, तो थर्ड अंपायर ने भी इस फैसले को बरकरार रखते हुए चौंका दिया, क्योंकि स्नीकोमीटर में गेंद के बल्ले से लगने की कोई हरकत नजर नहीं आई थी. इस फैसले ने श्रीलंकाई खेमे को भड़का दिया, लेकिन टीम का तो नुकसान हो चुका था.

सिर्फ 5 रन पर 3 विकेट गिरने के बाद श्रीलंका को पारी संभालने की जरूरत थी और दानुष्का गुणतिलका और भानुका राजपक्षा की जोड़ी ने ये काम किया. दोनों ने अगले 5 ओवरों में 44 रनों की साझेदारी कर टीम को 49 रन तक पहुंचाया, लेकिन फिर श्रीलंकाई पारी लड़खड़ा गई. इसमें कुछ अच्छी गेंदबाजी का योगदान था और काफी हद तक खराब शॉट्स और खराब रनिंग के कारण श्रीलंका की ये हालत हुई. टीम ने 13वें ओवर तक 69 रन पर ही 8 विकेट गंवा दिए थे. चमिका करुणारत्ने ने आखिर में कुछ अच्छे शॉट्स के साथ टीम को 100 रनों के पार पहुंचाया.

श्रीलंका के लिए सबसे ज्यादा 38 रन राजपक्षा ने बनाए जबकि अफगानिस्तान के लिए फारुकी ने सिर्फ 11 रन देकर 3 विकेट हासिल किए. दो खिलाड़ी रन आउट भी हुए.

इसके जवाब में अफगानिस्तान के दोनों ओपनर, रहमानुल्लाह गुरबाज और हजरतुल्लाह जाजई, ने जैसी बल्लेबाजी की, वो बाकी टीमों के लिए भी चेतावनी है. दोनों बल्लेबाजों ने श्रीलंका के पेसरों और मिस्ट्री स्पिनरों की ऐसी धुनाई की, जिसने श्रीलंका को पावरप्ले में ही मैच से बाहर कर दिया. दोनों ने पहले 6 ओवरों में ही आतिशी बल्लेबाजी से 83 रन कूट दिए. श्रीलंकाई टीम सिर्फ 2 विकेट हासिल कर सकी और अफगानिस्तान ने सिर्फ 10.1 ओवरों में जीत दर्ज कर ली.

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here