33 C
Mumbai
Tuesday, May 21, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

कर्नाटक चुनाव: उम्मीदवारों की पहली सूची राहुल गाँधी के दौरे से पहले जारी हो सकती है

कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस पार्टी अपने उम्मीदवारों की पहली सूची राहुल गाँधी के दौरे से पहले जारी कर सकती है. राहुल गाँधी 20 मार्च को कर्नाटक दौरे पर जा रहे हैं. इसी के साथ कांग्रेस ने यह भी साफ़ किया कि पार्टी कर्नाटक चुनाव में किसी भी दल से गठबंधन नहीं करेगी। कांग्रेस प्रमुख डीके शिवकुमार ने उम्मीद जताई कि पार्टी को भरोसा है कि वो अकेले सत्ता में आएगी।

डीके शिवकुमार चुनाव के लिए उम्मीदवारों की पहली सूची तय करने के लिए कांग्रेस पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में भाग लेने के लिए दिल्ली में थे। कर्नाटक चुनाव के लिए पहली सूची 20 मार्च तक जारी होने की संभावना है। पहली सूची में लगभग 120-130 सीटों की घोषणा की जा सकती है। कल सीईसी की बैठक मल्लिकार्जुन खड़गे की अध्यक्षता में हुई। बैठक में राहुल गांधी, केसी वेणुगोपाल, सिद्धारमैया, मुकुल वासनिक और रणदीप सिंह सुरजेवाला समेत पार्टी नेताओं और पैनल के अन्य सदस्यों ने हिस्सा लिया। बता दें कि कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए नोटिफिकेशन कभी भी जारी हो सकता है.

जानकारी के मुताबिक पावगड़ा, सिद्धलघट्टा, गुंडीगल और अफजलपुर सीट के विधायकों को छोड़कर सभी मौजूदा विधायकों को टिकट मिलना तय माना जा रहा है। सीईसी की दूसरी बैठक 22 मार्च के बाद होगी। बैठक के दौरान भाजपा मंत्री वी सोमन्ना का मुद्दा भी उठा। उन्होंने कथित तौर पर दो सीटों-हुन्नूर और गोविंदराजनगर की मांग की थी। मामला लंबित रखा गया है। जानकारी के मुताबिक, मृतक केपीसीसी के कार्यकारी अध्यक्ष ध्रुवनारायण के बेटे को भी टिकट मिलेगा। निर्दलीय नागेश और शरथ बचेगौड़ा को टिकट मिलने की संभावना है। दलबदलू भाजपा एमएलसी पुत्तना को भी राजाजीनगर से टिकट मिलने की संभावना है। कांग्रेस के पास वर्तमान में 224 सदस्यीय सदन में 68 विधायक हैं और राज्य स्क्रीनिंग कमेटी ने पहले ही अधिकांश निर्वाचन क्षेत्रों के नामों की एक सूची तैयार कर ली है।

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here