27 C
Mumbai
Saturday, September 25, 2021

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

किसानों को कार्टून शेयर कर भाजपा की चेतावनी, “योगी बैठ्या है बक्कल तार दिया करे” मचा बवाल

किसानों को कार्टून शेयर कर भाजपा की चेतावनी, किसान नेता राकेश टिकैत के लखनऊ घेरने के बयान पर भाजपा ने एक कार्टून शेयर कर अपरोक्ष रूप से चेतावनी देते हुए कहा है कि लखनऊ जाने से पहले सोच लो, योगी बैठे हैं जो बक्कल उतार देंगे और पोस्टर भो लगवा देंगे। भाजपा के ट्विटर हैंडल से ट्वीट किये गए इस कार्टून पर अब काफी बवाल हो रहा है.

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ >> क्लिक <<करें

दरअसल तीन कृषि कानूनों को लेकर 9 महीने से दिल्ली के अलग-अलग बॉर्डर पर जारी आंदोलन के तहत अब किसानों ने लखनऊ को भी घेरने का ऐलान किया है. पिछले दिनों भारतीय किसान यूनियन नेता राकेश टिकैत ने लखनऊ में आंदोलन करने की धमकी दी. इस पर उत्तर प्रदेश बीजेपी ने तीखी प्रतिक्रिया देते हुए एक कार्टून शेयर किया है जिस पर अब बवाल हो रहा है.

आपको याद होगा कि गाज़ियाबाद बॉर्डर पर कुछ दिन पहले जब भाजपाइयों ने संयुक्त किसान मोर्चे के मंच पर ज़बरदस्ती क़ब्ज़ा करने की कोशिश की थी तब राकेश टिकैत ने दोबारा ऐसी हरकत होने पर बक्कल उतारने की बात कही थी जिसे इस कार्टून में दोहराया गया है.

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

उत्तर प्रदेश बीजेपी के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ‘ओ भाई जरा संभल कर जइयो लखनऊ में…’ हेडिंग से शेयर किए गए इस कार्टून में राकेश टिकैत जैसी छवि के व्यक्ति को दिखाया गया है, जिसके कंधे पर किसान आंदोलन का भार है. उनसे ‘बाहुबली’ लिखा शख्स कहता है- सुना लखनऊ जा रहे तुम.. किमें पंगा न लिए भाई.. योगी बैठ्या है बक्कल तार दिया करे और पोस्टर भी लगवा दिया करे.

इस ट्वीट पर कांग्रेस हमलावर है. पार्टी के प्रवक्ता सुरेंद्र राजपूत ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी किसानों के मुद्दे पर पूरी तरीके से बेशर्मी से उतर आई है, देखिए यह लोग किस तरीके से ट्वीट कर रहे है, कभी किसानों को बवाली कहते हैं, कभी पाकिस्तानी, कभी अफगानिस्तानी तो कभी खालिस्तानी कहते हैं, ये नहीं कि किसानों के मुद्दों को सुलझाएं, इस बार बीजेपी वाले गांव में जाएं तो पता चलेगा कि कौन किसका बक्कल उतारता है.

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

समाजवादी पार्टी के नेता सुनील सिंह साजन ने कहा कि बीजेपी ने अपने ट्विटर हैंडल से फोटो ट्वीट कर अपनी मानसिकता दर्शा दी है कि किसान नेता का किस तरीके से बाल पकड़कर खींच रहे हैं और उनकी टोपी गिर रही है, यह वही बीजेपी है जो किसानों को खालिस्तानी, पाकिस्तानी और मवाली बोलती है, यह किसानों का घोर अपमान है.

हालांकि ट्वीट पर भाजपा प्रवक्ता राकेश त्रिपाठी की अपनी अलग ही दलील है. उनका कहना है कि यूपी में अराजकता बर्दाश्त नहीं की जाएगी, यहां योगी सरकार है, सीएए प्रदर्शन की आड़ में अराजकता फैलाने वालों का क्या हश्र हुआ, ये सबके सामने है.

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here