30 C
Mumbai
Thursday, March 28, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

कैप्टन अमरिन्दर सिंह की केंद्र को चेतावनी, घटिया हथकंडों से किसानों का संघर्ष कमजोर नहीं पड़ेगा

कैप्टन अमरिन्दर बोले किसानों और उनके समर्थकों को सताने और तंग परेशान करने की कोशिश

पंजाब: कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने नये कृषि कानूनों के विरुद्ध चल रहे संघर्ष में कई किसान नेताओं और उनके समर्थकों को जारी किये गये राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एन.आई.ए.) के नोटिस की निंदा की, निंदा करते हुये पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने कहा है कि डराने धमकाने वाले ऐसे हथकंडे किसानों की लड़ाई को कमजोर नहीं कर सकते।

केंद्र को चेतावनी
कैप्टन सिंह ने आज यहां एक बयान में कहा कि क्या ये किसान भाजपा को अलगाववादी और आतंकवादी लगते हैंं ।उन्होंने केंद्र को चेताया कि ऐसे घटिया हथकंडों से किसानों का संघर्ष कमजोर नहीं पड़ेगा बल्कि वे सख्त रूख अपनाने को मजबूर हो जायेंगे ।

“MA news” app डाऊनलोड करें और 4 IN 1 का मजा उठायें  + Facebook + Twitter + YouTube.

Download now

सरकार की नीयत पर सवाल
उन्होंने भारत सरकार की नीयत पर सवाल उठाते हुये कहा कि ऐसी डरावनी कार्रवाई के जरिये सरकार किसानों के संघर्ष को दबाने पर तुली हुई है। यदि स्थिति हाथ से बाहर निकल गई तो इस पर काबू पाने के लिए भाजपा के सबसे शक्तिशाली नेता भी कुछ नहीं कर सकेंगे। खेती कानूनों के कारण पैदा हुए संकट को हल करने की बजाय भाजपा नीत केंद्र सरकार आंदोलनकारी किसानों और उनके समर्थकों को सताने और तंग परेशान करने की कोशिश कर रही है।

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ क्लिक करें 

धक्केशाही वाला व्यवहार
कैप्टन सिंह ने कहा कि न सिर्फ केंद्र सरकार खेती कानूनों को वापस न लेने पर अड़ी हुई है बल्कि वह किसानों की आवाज को दबाने के लिए धक्केशाही वाला व्यवहार अपना रही है। एक महीना पहले पंजाब के कई बड़े आढ़तियों को आयकर का नोटिस भेजे जाने और अब एन.आई.ए. की तरफ से नोटिस भेजे जाने का हवाला देते हुये उन्होंने कहा कि किसानों को अपना आंदोलन वापस लेने के लिए दबाव डालने के लिए की जा रही हैं।

मानवाधिकार अभिव्यक्ति न्यूज की चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ क्लिक करे

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here