30 C
Mumbai
Monday, May 23, 2022

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

"मानवाधिकर आभिव्यक्ति, आपकी आभिव्यक्ति" 100% निडर, निष्पक्ष, निर्भीक !

गठन शहबाज शरीफ कैबिनेट का, विदेश मंत्री बनीं खूबसूरत खार

पाकिस्तान में नए प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ के केंद्रीय मंत्रीमंडल को पाकिस्तानी सीनेट के अध्यक्ष सादिक संजारानी ने शथप दिलवाई. उन्होंने केंद्रीय मंत्रियों और राज्य मंत्रियों को केंद्रीय मंत्रीमंडल में शपथ दिलवा दी है.

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ >> क्लिक <<करें

पाकिस्तानी अखबार डॉन के अनुसार शहबाज ने तीन सलाहकारों की भी नियुक्ति की है. इसके साथ ही पाकिस्तान में केंद्रीय मंत्रीमंडल में 37 सदस्य हो गए हैं. एक ट्वीट में शहबाज शरीफ ने कहा कि केंद्रीय मंत्रीमंडल PML-N नवाज शरीफ और सरकार के गठबंधन सहयोगियों के से साथ गहन विचार-विमर्श के बाद बनाया गया है.

रेडियो पाकिस्तान के अनुसार, PML-N की मरियम औरंगजेब को सूचना मंत्री और आजम नाजिर तरार को कानून मंत्री नियुक्त किया गया है.

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

PML-N के अहसान इकबाल को योजना और विकास मंत्री नियुक्त किया गया है. मुत्ताहिदा कौमी मूवमेंट- पाकिस्तान के अमीनुल हक ने सूचना तकनीक और टेलीकॉम मंत्री का पद संभाला है.

अमीनुल हक के पास पिछली PTI सरकार में भी यही पद था.

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

इसके अलावा PPP की हिना रब्बानी खार को विदेश मंत्रालय में राज्य मंत्री बनाया गया है जबकि PML- N के राना सनाउल्लाह को गृह मंत्रालय संभालने को मिला है. पाकिस्तान में शहबाज सरकार के मंत्रियों का शपथ-ग्रहण समारोह सोमवार को होना था लेकिन राष्ट्रपति आरिफ अल्वी ने सांसदों को शपथग्रहण करवाने से मना कर दिया जिससे यह समारोह मंगलवार को टाला गया था.

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here