35 C
Mumbai
Saturday, October 16, 2021

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

तेज गिरावट के साथ लगातार दूसरे दिन भी शेयर बाजार धडाम, सेंसेक्‍स 746 अंक टूटा निफ्टी भी 218 अंक गिरा

मुंबई : तेज गिरावट ग्‍लोबल सेलआफ के चलते घरेलू शेयर बाजार में भी रही है. गुरूवार को 400 अंकों से ज्‍यादा टूटने के बाद 22 जनवरी यानी शुक्रवार के कारोबार में भी सेंसेक्‍स 746 अंक टूट गया है. वहीं निफ्टी में भी तेज गिरावट देखने को मिली है. कारोबार में सेंसेक्‍स 746 अंक कमजोर होकर 48879 के स्‍तर पर बंद हुआ है. वहीं निफ्टी भी 218 अंकों की गिरावट के 14400 के नीचे 14372 के स्‍तर पर बंद हुआ है. बैंक, फाइनेंशियल और मेटल शेयरों में जोरदार बिकवाली रही है, जिससे बाजार में गिरावट बढी.

तेज गिरावट का असर दिखा

हालांकि आटो सेक्‍टर और आईटी सेक्‍टर से कुछ सपोर्ट मिला है. बाजार की इस गिरावट में आज बीएसई पर लिस्‍टेड कंपनियों का मार्केट कैप भी घटकर 1.95 लाख करोड रह गया है. आज एक्सिस बैंक में 5 फीसदी और एशियन पेंट में 4 फीसदी कमजोरी देखने को मिली है. वहीं बजाज आटो में 10 फीसदी तेजी रही है. बता दें कि गुरूवार को सेंसेक्‍स ने पहल बार 50 हजार का स्‍तर पार किया था. ग्‍लोबल संकेतों की बात करें तो एशियाई बाजारों में बिकवाली हावी है. वहीं अमेरिकी बाजारों से भी संकेत कमजोर हैं.

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ क्लिक करें 

बाजार की इस गिरावट में निवेशकों के 2 लाख करोड़ साफ हो गए. आज बीएसई लिस्‍टेड कंपनियों का मार्केट कैप 1,94,43,209.47 करोड़ रह गया, जबकि गुरूवार को यह 1,96,51,529.14 करोड़ पर बंद हुआ था. आज के कारोबार में सेंसेक्‍स 30 के 24 शेयरों में गिरावट देखने को मिली है, जबकि 6 शेयर हरे निशान में बंद हुए हैं. टॉप गेनर्स में बजाज आटो, एचयूएल, अल्‍ट्राटेक सीमेंट, टीसीएस, बजाज फिनसर्व और इंफोसिस शामिल है. वहीं टॉप लूजर्स में एक्सिस बैंक, एशियन पेंट, एसबीआई, इंडसइंड बैंक, आईसीआईसीआई बैंक और बजाज फाइनेंस शामिल हैं.

मानवाधिकार अभिव्यक्ति न्यूज की चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ क्लिक करे

आज के कारोबार में निफ्टी पर प्रमुख 12 में से 10 इंडेक्‍स में कमजोरी रही है. आटो इंडेक्‍स 1.5 फीसदी से ज्‍यादा मजबूत हुआ है. बैंक और फाइनेंशियल इंडेक्‍स में 3 फीसदी और 2.5 फीसदी कमजोरी देखने को मिली है. मेटल इंडेक्‍स 4 फीसदी कमजोर हुआ है. रियल्‍टी इंडेक्‍स में 3 फीसदी के करीब कमजोरी है. फार्मा, एफएमसीजी इंडेक्‍स भी लाल निशान में हैं.

“MA news” app डाऊनलोड करें और 4 IN 1 का मजा उठायें  + Facebook + Twitter + YouTube.

Download now

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here