26 C
Mumbai
Wednesday, November 30, 2022

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

"मानवाधिकर आभिव्यक्ति, आपकी आभिव्यक्ति" 100% निडर, निष्पक्ष, निर्भीक !

घबराई कांग्रेस AAP के फैलाव से, शुरू की तैयारी गुजरात के लिए

कांग्रेस पांच राज्यों में मिली पराजय को भुलाकर अब गुजरात पर फोकस करने में जुट गई है. मंगलवार को कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और वायनाड सांसद राहुल गांधी ने गुजरात कांग्रेस नेताओं के साथ बैठक की.

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ >> क्लिक <<करें

राहुल गांधी के नेतृत्व में हुई बैठक में बीजेपी के साथ ही आप के खिलाफ आक्रामक प्रचार करने पर सहमति बनी. बताया गया है कि अध्यक्ष और विधायक दल के नेता का हाल में चयन हो चुका है. ऐसे में अब कांग्रेस जल्द ही संगठन का विस्तार करके लोगों को AAP या बीजेपी में जाने से रोकने का काम करेगी.

कांग्रेस को कई राज्यों में दल-बदल के चलते भारी नुकसान उठाना पड़ा है. ऐसे में पार्टी ने अपनी पिछली गलतियों से सबक लेना भी शुरू कर दिया है. राहुल को छह अप्रैल की साबरमती आश्रम से शुरू होने वाली यात्री में शामिल होने का न्योता दिया गया है. इसके जरिए चुनाव में बीजेपी के खिलाफ माहौल बनाया जाएगा और AAP को माहौल अपने पक्ष में करने से रोका जाएगा.

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

बैठक में इस बात पर सहमति बनी है कि कांग्रेस दिल्ली और पंजाब से नेताओं और वर्कर्स को गुजरात भेजेगी. इससे वो AAP की कमियां गिनाएंगे. इसके लिए वीडियो क्लिप, घोषणाएं आदि का इस्तेमाल किया जाएगा.

कांग्रेस इस बार चुनाव में जोर-शोर के साथ AAP के खिलाफ भी प्रचार करेगी. नेताओं द्वारा आक्रामक तरीके से AAP को बीजेपी की बी टीम के तौर पर प्रचारित किया जाएगा. बैठक में नेताओं को निर्देश दिया गया है कि वे अभी से ही बीजेपी के खिलाफ जनता से जुड़े मुद्दों की सूची तैयार करें. इसके पीछे का मकसद समय-समय पर उन मुद्दों को उठाने का है, ताकि बीजेपी को चुनाव के दौरान घेरा जा सके.

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

बैठक में इस बात को लेकर सहमति जताई गई है कि इस बार बीजेपी को अधिक आक्रामकता के साथ घेरा जाएगा. कांग्रेस नेता सबसे पहले आदिवासियों के पानी के मसले को उठाएंगे. इसके लिए तैयारी शुरू हो चुकी है. बताया गया है कि कांग्रेस इसके लिए नदियों को जोड़ने के खिलाफ विरोध कर रहे आदिवासियों का पुरजोर समर्थन करेगी.

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here