29 C
Mumbai
Saturday, April 20, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

चुनाव आया खेल शुरू, असम सरकार ने शराब पर 25 फीसदी ड्यूटी घटाई, पेट्रोल और डीजल भी होगा 5 रुपये सस्ता

मार्च अप्रैल में हैं चुनाव

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ क्लिक करे

नई दिल्ली: असम में आगामी चुनाव के मद्देनजर में असम सरकार ने बड़ा फैसला लेते हुए राज्य में पेट्रोल-डीजल के दाम में पांच रुपये की कटौती कर दी है। इसके साथ ही शराब पर भी 25 फीसदी ड्यूटी घटा दी है। असम में पेट्रोल और डीजल 5 रुपये सस्ता हो जाएगा, जबकि शराब पर 25 प्रतिशत अतिरिक्त उपकर भी हटा दिया जाएगा।

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ क्लिक करें

असम के वित्त मंत्री हेमंता विश्वासर्मा ने आज विधानसभा में नई दरों का एलान किया। असम में मार्च अप्रैल में चुनाव होने हैं। लिहाजा सर्वानंद सोनेवाल के नेतृत्व वाली बीजेपी सरकार सत्ता की कुर्सी अपने पास रखना चाहती है। ऐसे में इस फैसले को चुनावी दांव माना जा रहा है।

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें 

पिछले साल लगाया था कोविड उपकर
असम सरकार ने पिछले साल कोविद -19 महामारी के चरम पर दोनों ईंधन पर लगाए गए 5 रुपये के अतिरिक्त उपकर को हटा दिया। 2021-2022 के पहले चार महीनों के लिए तीन दिवसीय विधानसभा सत्र के दूसरे दिन शुक्रवार को वित्त और स्वास्थ्य मंत्री हेमंत बिस्वा सरमा ने शुक्रवार को कहा कि ईंधन की कीमतों में कमी आएगी यह सभी के लिए एक बड़ी राहत है। उन्होंने कहा कि शुक्रवार आधी रात से शराब पर 25 प्रतिशत अतिरिक्त उपकर भी हटा दिया जाएगा, जो महामारी के बीच हेल्थकेयर खर्चों को पूरा करने के लिए लगाया गया था।

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here