27 C
Mumbai
Wednesday, December 7, 2022

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

"मानवाधिकर आभिव्यक्ति, आपकी आभिव्यक्ति" 100% निडर, निष्पक्ष, निर्भीक !

जहांगीरपुरी हिंसा मामले में NSA लगाया गया पांच आरोपियों पर

जहांगीरपुरी हिंसा में शामिल 5 आरोपियों पर दिल्ली पुलिस ने राष्‍ट्रीय सुरक्षा कानून (NSA) लगाया है. जिन आरोपियों पर NSA लगा है उनके नाम अंसार, सलीम, इमाम शेख उर्फ सोनू, दिलशाद और अहीर है. इस बीच,दिल्ली पुलिस ने हिंसा मामले में एक अन्‍य आरोपी गुल्ली को भी गिरफ्तार किया है. उस पर हिंसा में शामिल लोगों को हथियार सप्लाई करने का आरोप है.

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ >> क्लिक <<करें

पुलित के अनुसार, जहांगीरपुरी हिंसा मामले में अभी तक के हिसाब से मुख्य आरोपी अंसार कहने के लिए तो कबाड़ी का काम करता है लेकिन इसके ऊपर सट्टा जैसा अवैध धंधा चलाने के भी चार मुकदमे दर्ज हैं.

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

जहांगीरपुरी दंगे में 2 नाम मुख्‍य रूप से उभरकर सामने आए हैं, एक अंसार और दूसरा सोनू शेख उर्फ इमाम. 40 साल के अंसार पर साल 2009 में आर्म्स एक्ट के तहत मुकदमा हुआ. साल 2011 से 2019 के बीच में गैंबलिंग एक्ट के तीन मुकदमे दर्ज हुए. साल 2013 में छेड़छाड़ की धारा 509 मारपीट की धारा 323 और धमकाने की धारा 509 के तहत भी मुकदमा दर्ज हुआ था. एक मामला जुलाई 2018 का है, 186/353 ipc(सरकारी कर्मचारी पर हमला करना और सरकारी काम मे बाधा डालना) की धारा इस पर लगाई गई थी.

जहांगीरपुर दंगे वाली शाम नीले कुर्ते में पुलिस के ऊपर फायरिंग करते हुए वायरल हुआ सोनू शेख भी गिरफ्तारी के बाद पूछताछ के दायरे में है.पुलिस उसका पुराना क्रिमिनल रिकॉर्ड खंगाल रही है, उसके बारे में पूछताछ कर रही है.

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

सूत्रों से जानकारी मिली है कि उसके खिलाफ एक आपराधिक मुकदमा पहले से दर्ज मिला है. उससे पिस्टल भी रिकवर हुई है. सोनू से पहले गिरफ्तार हुआ उसका भाई सलीम चिकना कुख्यात बदमाश है, जिस पर पहले से हत्या की कोशिश लूटपाट आर्म्स एक्ट जैसे कई मामले दर्ज हैं.

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here