30 C
Mumbai
Friday, April 19, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

जापानी सरकार ने डंपिंग रोधी शुल्क लगाने को लेकर चीन पर दायर किया

ईरानी चीनी चैनल से समाचार: जापानी सरकार ने विश्व व्यापार संगठन (डब्ल्यूटीओ) से चीन के डंपिंग रोधी कर्तव्यों के लिए अपील की।

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ >> क्लिक <<करें

रिपोर्टों के अनुसार, जापानी सरकार ने विश्व व्यापार संगठन (डब्ल्यूटीओ) के साथ 11 तारीख को इस आधार पर मुकदमा दायर किया कि जापानी स्टेनलेस स्टील उत्पादों पर चीन के एंटी-डंपिंग शुल्क अंतरराष्ट्रीय समझौतों का उल्लंघन कर सकते हैं। 

जापान ने विश्व व्यापार संगठन विवाद निपटान तंत्र के आधार पर चीन के साथ द्विपक्षीय परामर्श का अनुरोध किया है।चीन ने जुलाई 2019 में इस आधार पर कर लगाना शुरू किया कि जापान और यूरोपीय संघ (ईयू) से स्टेनलेस स्टील उत्पादों के आयात में अचानक वृद्धि से चीन के घरेलू उद्योगों को नुकसान हुआ है। 

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

लक्ष्य हॉट-रोल्ड स्टील शीट आदि है, और जापानी उत्पादों पर 18.1% या 29.0% का टैरिफ लगाया जाता है।जापानी सरकार ने जोर दिया कि मुख्य निर्यात उत्पाद ज्यादातर उच्च कीमत वाले हैं, और वे चीनी उत्पादों के साथ प्रतिस्पर्धा नहीं करते हैं। 

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

यह जापान से निर्यात और चीन को नुकसान के बीच कारण संबंध की अपर्याप्त पुष्टि के आधार पर बहस करने का इरादा रखता है। 

रिपोर्टों के अनुसार, चीनी कर से जापानी उत्पादों की वार्षिक बिक्री में लगभग 5.6 बिलियन येन (लगभग 327 मिलियन आरएमबी) कम होने का अनुमान है, और टैरिफ राशि लगभग 1.1 बिलियन येन तक पहुंच जाएगी।

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here